Bhilwara Neet UG 2024 News: Neet UG 2024 परीक्षा का आयोजन आज,भीलवाड़ा में पांच परीक्षा केंद्रों पर 2208 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2235422

Bhilwara Neet UG 2024 News: Neet UG 2024 परीक्षा का आयोजन आज,भीलवाड़ा में पांच परीक्षा केंद्रों पर 2208 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

Bhilwara Neet UG 2024 News:देश की सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा नीट यूजी आज आयोजित होने जा रही है. परीक्षा आब्जर्वर शिवराज चौधरी ने बताया की भीलवाड़ा में पांच परीक्षा केंद्रों पर दोपहर 2 बजे से शाम 5.20 बजे तक चलेगी.

 Bhilwara News

Bhilwara Neet UG 2024 News:देश की सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा नीट यूजी आज आयोजित होने जा रही है. परीक्षा आब्जर्वर शिवराज चौधरी ने बताया की भीलवाड़ा में पांच परीक्षा केंद्रों पर दोपहर 2 बजे से शाम 5.20 बजे तक चलेगी. शहर के पांच परीक्षा केंद्रों सेंट्रल एकेडमी, सोफिया स्कूल, सेंट एंस्लम स्कूल, संगम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस और श्री महेश पब्लिक स्कूल में यह परीक्षा होगी, जिसमें 2208 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे.

सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी जैमर की व्यवस्था की जाएगी, नकल जैसी घटनाओं को रोकने के लिए एनटीए एआई का इस्तेमाल करेगी, संदिग्ध को चिन्हित किया जाएगा, इसलिए परीक्षा केंद्र के अंदर या बाहर कोई भी अनुचित गतिविधि ना करें.

यह परीक्षा केंद्र पर ले जा सकते हैं
स्वयं की पारदर्शी पानी की बोतल एडमिट कार्ड के साथ स्व-घोषणा पत्र (अंडरटेकिंग), एडमिट कार्ड के पेज संख्या 2 पर पोस्टकार्ड आकार का फोटो चिपकाना है.नीट परीक्षा में विद्यार्थियों को प्रवेश पत्र की एक हार्ड कॉपी ले जानी होगी. किसी भी परिस्थिति में एक उम्मीदवार को नीट प्रवेश पत्र के बिना प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.

परीक्षा केंद्र पर 1 पासपोर्ट आकार की फोटो लेकर जाएं जो ऑनलाइन आवेदन पत्र के समय अपलोड की गई थी. एडमिट कार्ड के साथ एक ऑरिजिनल फोटो आईडी लेकर जाना है.आधार कार्ड सबसे उपयुक्त है, नहीं होने की स्थिति में ई-आधार, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी, पासपोर्ट, राशन कार्ड जैसे कोई भी एक अधिकृत पहचान पत्र स्वीकार्य है.दिव्यांग श्रेणी के विद्यार्थी को सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र ले जाना आवश्यक है.

दोपहर 1:30 बजे बाद प्रवेश नहीं दिया जाऐगा
दस्तावेज की जांच, बायोमेट्रिक उपस्थिति, थर्मल स्कैनिंग और फ्रिस्किंग से संबंधित प्रक्रिया के साथ परीक्षा के लिए प्रवेश प्रातः 11 बजे से प्रारंभ हो जाएगा, जो की 1.30 बजे तक जारी रहेगा. इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें:फैक्ट्री मालिक के तानाशाही से परेशान युवक ने चुना मौत का रास्त,वीडियो बना बताई आपबीत

Trending news