ओडिशा चुनाव के लिये भाजपा ने जारी किया घोषणापत्र, 3.5 लाख नौकरी देने का वादा
Advertisement
trendingNow12234874

ओडिशा चुनाव के लिये भाजपा ने जारी किया घोषणापत्र, 3.5 लाख नौकरी देने का वादा

Breaking news: कर्नाटक सेक्स स्कैंडल की जांच जारी है. अपहरण के एक मामले में अदालत ने कर्नाटक JDS विधायक एच.डी. रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका खारिज हो गई. रेवन्ना को देवेगौड़ा के आवास से हिरासत में लिया गया. पूर्व PM देवेगौड़ा के बेटे रेवन्ना और उनके करीबी सतीश बबन्ना के खिलाफ एक महिला के अपहरण और यौन शोषण के आरोप में FIR हुई थी. देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ...

ओडिशा चुनाव के लिये भाजपा ने जारी किया घोषणापत्र, 3.5 लाख नौकरी देने का वादा
LIVE Blog

News Brief: शनिवार शाम पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में भारतीय वायु सेना के काफिले पर आतंकी हमला हुआ. सभी पांच घायल जवानों को सेना के बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां एक जवान ने दम तोड़ दिया. सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस सहित सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे. आतंकियों ने भारतीय वायु सेना के काफिले पर भारी गोलीबारी की. हमलावरों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों  ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया. सर्च ऑपरेशन जारी है. सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की आवाजाही की खबरों के बाद पिछले कुछ दिनों से मेंढर और उससे सटे सुरनकोट के बीच के इलाके में तलाशी अभियान चल रहा था. तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने वायु सेना कर्मियों को ले जा रहे एक वाहन पर गोलीबारी की.

05 May 2024
22:26 PM

Lok Sabha Chunav 2024: 'बीजेपी के मंच पर गए तो होगा एक्शन'

हरियाणा के पूर्व उप मुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दुष्यंत चौटाला ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी का कोई विधायक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) या कांग्रेस के मंच पर गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. चौटाला ने दादरी में पार्टी की जन विश्वास रैली को संबोधित किया और पार्टी कार्यकर्ताओं से वोट प्रतिशत बढ़ाने के साथ-साथ जजपा के प्रत्याशियों को जिताने का आह्वान किया. दुष्यंत ने मीडिया से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा पर भाजपा की मदद करने का आरोप लगाया. चौटाला ने कहा कि जजपा का कोई भी विधायक भाजपा या कांग्रेस के मंच पर जाता है तो विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाएंगे और ऐसे विधायकों को सदन की सदस्यता से अयोग्य ठहराने के लिए आवेदन दिया जाएगा.

22:20 PM

Odisha Vidhan Sabha Chunav: बीजेपी ने ओडिशा के लिए जारी किया घोषणापत्र

भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को ओडिशा में विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया, जिसमें पार्टी ने आगामी पांच साल में 3.5 लाख नौकरियां, महिलाओं के लिए 50,000 रुपये का नकद वाउचर और 3,100 रुपये प्रति क्विंटल पर धान की खरीद का वादा किया है. घोषणापत्र में, भाजपा ने 'समृद्ध कृषक नीति' का वादा किया, जिसके तहत धान की खरीद 3,100 रुपये प्रति क्विंटल की दर से की जाएगी और पैसा 48 घंटे के भीतर किसानों के बैंक खातों में जमा कर दिया जाएगा. भाजपा ने कहा कि सत्ता में आने पर पार्टी ‘सुभद्रा योजना’ शुरू करेगी जिसके तहत प्रत्येक महिला को 50,000 रुपये का नकद वाउचर मिलेगा जिसे दो साल में भुनाया जा सकेगा. नड्डा ने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य 2027 तक ओडिशा में 25 लाख 'लखपति दीदी' बनाने का है. इसके लिए हम प्रत्येक 500 स्वयं सहायता समूहों के लिए औद्योगिक क्लस्टर बनाएंगे, जिसमें हम उत्पाद विपणन और प्रचार के लिए सुविधा प्रबंधन प्रदान करेंगे.’’

भाजपा ने कहा कि सत्ता में आने पर पार्टी ‘सुभद्रा योजना’ शुरू करेगी जिसके तहत प्रत्येक महिला को 50,000 रुपये का नकद वाउचर मिलेगा जिसे दो साल में भुनाया जा सकेगा. नड्डा ने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य 2027 तक ओडिशा में 25 लाख 'लखपति दीदी' बनाने का है. इसके लिए हम प्रत्येक 500 स्वयं सहायता समूहों के लिए औद्योगिक क्लस्टर बनाएंगे, जिसमें हम उत्पाद विपणन और प्रचार के लिए सुविधा प्रबंधन प्रदान करेंगे.’’ भाजपा ने राज्य के बाहर रहने वाले उड़िया लोगों के कल्याण के लिए देश के सभी मेट्रो शहरों में ‘उड़िया समुदाय भवन’ बनाने का वादा किया. पार्टी ने प्रत्येक मछुआरे को कारोबार मंदा रहने की अवधि में 10,000 रुपये का वार्षिक भत्ता, राज्य में 75,000 किलोमीटर सड़कों का निर्माण, आदिवासी छात्रों को प्रति वर्ष 5,000 रुपये की छात्रवृत्ति और सभी वरिष्ठ नागरिकों, शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों, निराश्रित विधवाओं के लिए 3,000 रुपये मासिक पेंशन देने का वादा किया. भाजपा ने 2029 तक 3.5 लाख नौकरियां देने का वादा किया और कहा कि वह दो साल के भीतर 65,000 खाली सरकारी पदों को पारदर्शी तरीके से भरेगी. पार्टी ने वादा किया कि वह चिट-फंड कंपनियों में निवेश करने वाले उन सभी लोगों के पैसे 18 महीने के भीतर वापस कर देगी जिनका पैसा लुट गया है. पार्टी इसके अलावा 100 दिनों के भीतर आयुष्मान भारत योजना लागू करेगी. 

21:13 PM
21:05 PM

यूसुफ पठान से लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया, तीसरे चरण का रण, दांव पर दिग्गजों की किस्मत

 

20:48 PM

'हेमंत करकरे की जान आतंकी कसाब की गोली से नहीं गई थी', कांग्रेस नेता के बयान पर बवाल

 

20:43 PM

राहुल गांधी के रायबरेली नामांकन के खिलाफ शिकायत दर्ज

 

20:17 PM

कर्नाटक में राहुल गांधी का अनोखा अंदाज, रिपोर्टर के रोल में दिखे राहुल 

 

19:50 PM

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध, सड़कों पर AAP का हल्ला-बोल

 

19:23 PM

मैनपुरी में महाराणा प्रताप पर घमासान, उधर बदायूं में शिवपाल यादव ने लगाया पुलिस पर परेशान करने का आरोप 

 

19:23 PM

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी का घोषणापत्र जारी किया

 

19:20 PM

'पैसे देकर घटना को सजाया गया', संदेशखाली पर ममता बनर्जी ने PM मोदी को घेरा 

 

17:48 PM

फारूक अब्दुल्ला पर देशद्रोह का मुकदमा चले

 

17:39 PM

राजनाथ सिंह के बयान पर फारूक अब्दुल्ला का आया रिएक्शन
जम्मू-कश्मीर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के 'POK का भारत में विलय होगा' वाले बयान पर जेकेएनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा, कि अगर रक्षा मंत्री कह रहे हैं तो आगे बढ़ें. हम रोकने वाले कौन होते हैं, लेकिन वे याद रखें, पाकिस्तान ने चूड़ियां भी नहीं पहनी हैं, इसमें परमाणु बम हैं, और दुर्भाग्य से, वह परमाणु बम हमारे ऊपर गिरेगा.

 

17:27 PM

पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता ने सरकार को घेरा

 

17:06 PM

कांग्रेस नेता के बयान पर बवाल
महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता विजय नामदेवराव वडेट्टीवार ने 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले के शहीद हेमंत करकरे पर बयान देकर नए विवाद को जन्म दे दिया है. कांग्रेस नेता ने दावा किया कि 26/11 हमले में एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे को आतंकवादी अजमल कसाब ने नहीं बल्कि आरएसएस से जुड़े एक पुलिसकर्मी ने मारा था.

17:03 PM

अजय माकन ने कांग्रेस को बर्बाद किया

17:01 PM

कांग्रेस को बड़ा झटका! कांग्रेस नेता राधिका खेड़ा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया

 

14:29 PM

Lucknow accident: लखनऊ बिजनौर थाना क्षेत्र में भीषण सड़क हादसा

सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से घुसा दूसरा ट्रक। पीछे ट्रक में सवार तीन लोगो की हुई मौत। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस। तीनों मृतकों के शवो को बाहर निकला भेजा गया पीएम के लिए। कुछ लोग हुए घायल घायलों को हॉस्पिटल पुलिस ने भेजा। मौके पर पुलिस के साथ स्थानीय लोगो की भीड़ जमा। थाना बिजनौर क्षेत्र के अलीनगर खुर्द इलाके में हुआ सड़क हादसा।

14:00 PM

Jaipur security issue: जयपुर से बड़ी खबर

 पुलिस मुख्यालय से बड़ी खबर राजस्थान के राज्यपाल की सुरक्षा में कई खामियां। राज्यपाल की सुरक्षा कर रहे पुलिसकर्मी हैं गैर पेशेवर. राज्यपाल और राजभवन की सुरक्षा में लगे 56 वर्तमान परिस्थितियों में अपर्याप्त. राज्य की इंटेलीजेंस पुलिस ने राज्य सरकार को भेजा सुरक्षा प्रस्ताव. राज्यपाल सुरक्षा प्रभारी ने दो अप्रेल को ही दी पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट. अभी स्टेट स्पेशल ब्रांच, पुलिस कमिश्नरेट, पुलिस दूर संचार की नफरी तैनात. राजभवन में एक्सेस कंट्रोल, निगरानी, परिजनों की सुरक्षा ड्यूटी में पुलिस अपर्याप्त. CM सुरक्षा की तर्ज पर स्पेशल सिक्योरिटी विंग (SSW) नजदीकी सुरक्षा के लिए जरूरी. राज्यपाल सुरक्षा के लिए SSW में निपुण पुलिसकर्मी नहीं है तैनात. सम्पूर्ण सुरक्षा प्रभारी, शिफ्ट इंचार्ज, सुरक्षा घेरा सहित तीन शिफ्टों में 136, कारकेड के लिए 36 कर्मियों की जरूरत.

13:20 PM

Ranchi fire: रांची में आग

रांची के आयुष बीआईटी ओपी थाना क्षेत्र के बीएसएनएल ट्रेनिंग सेंटर के पीछे एक इमारत में लगी आगआग की धुएं के गुब्बार से इलाके में हताहत मौके पर दमकल विभाग को दी गई सूचना आग के लगने के कारणों का अब तक पता नहीं.

13:00 PM

Jaipur news: अवैध गतिविधियों पर छापा

जयपुर की मोती डूंगरी पुलिस ने गोविंद मार्ग स्थित अनप्लग्ड कैफे पर छापा मारा है. कैफे की आड़ में चल रहे हैं अवैध हुक्का बार का किया पर्दाफाश . मौके पर हुक्का पी रहे लोगों के काटे कोटपा एक्ट के तहत चालान . हुक्का पिला रहे कैफे कर्मचारी नीरज को किया गिरफ्तार. मौके से हुक्का, चिलम, फ्लेवर्ड तंबाकू और अन्य सामान किया गया बरामद .

12:30 PM

Prajwal Revanna arrest news: भारत आ सकते हैं सेक्स स्कैंडल में फंसे सांसद प्रज्वल रेवन्ना

SIT अधिकारी और पुलिस हवाईअड्डों पर हाई अलर्ट पर हैं. कहा जा रहा है कि प्रज्वल रेवन्ना आज भारत आ सकते हैं. बेंगलुरु और मैंगलोर एयरपोर्ट पुलिस को अलर्ट किया गया. यहां तक ​​कि कोचीन एयरपोर्ट को भी सूचित कर दिया गया है.

11:32 AM

maulana arrest : मौलाना गिरफ्तार

हिंदूवादी नेताओं की हत्या की साजिश रचने के आरोप में एक मौलाना को सूरत पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मौलाना की गिरफ्तारी पर बड़ा खुलासा सूरत पुलिस ने किया है. गुजरात पुलिस ने बड़ी साजिश का खुलासा करते हुए ये जानकारी दी है कि मौलाना का नाम सोहेल अबूवकर है. और ये एक न्यूज चैनल के मालिक बीजेपी नेता नूपुर शर्मा और बीजेपी विधायक टी राजा समेत हिंदूवादी नेता उपदेश राणा को मारने की साजिश रच रहा था. सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने जानकारी दी है कि मौलाना सोहेल पाकिस्तान और नेपाल में बैठे अपने आकाओं के साथ मिलकर इस साजिश को रच रहा था. पुलिस ने इस कब्जे से कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं.

11:05 AM

Paris Olympic Bajranag Punia: बजरंग की उम्मीदों को झटका

बजरंग पूनिया को पेरिस ओलंपिक क्वालिफायर्स के लिए आयोजित नेशनल सेलेक्शन ट्रायल्स में हार झेलनी पड़ी थी. टोक्यो ओलंपिक (2020) के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बजरंग पूनिया को पहलवान रोहित कुमार ने 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल भारवर्ग के सेमीफाइनल में हरा दिया था. ऐसे में उनके पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा था.

 

11:00 AM

Bajrang Punia: रेसलर बजरंग पूनिया को बड़ा झटका

डोप सैंपल नहीं देने के लिए बजरंग पूनिया को NADA ने किया सस्पेंड. मार्च में सोनीपत में हुए ट्रायल के बाद बजरंग ने नहीं दिया था डोप टेस्ट. अगर बैन नहीं हटा तो पेरिस ओलंपिक के लिए होने वाले फाइनल ट्रायल में नहीं ले पाएंगे हिस्सा. हारने के बाद तुरंत ट्रायल छोड़कर चले गए थे बजरंग.

09:45 AM

uk news: लंदन मेयर

ब्रिटेन की लेबर पार्टी के सादिक खान ने रचा इतिहास... लगातार तीसरी बार चुने गए लंदन के मेयर...  43 फीसदी से ज्यादा मिले वोट

09:20 AM

sawai madhopur Road accident Rajasthan :  सवाईमाधोपुर में हादसा

राजस्थान के सवाई माधोपुर में सड़क हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई. उस कार को अज्ञात गाड़ी ने टक्कर मारी था इसी हादसे में 2 बच्चे घायल हो गए.

09:00 AM

Hindu leaders threatening case: मौलवी सोहेल अबूबकर गिरफ्तार

सूरत क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी है. देश के हिंदूवादी नेताओं और BJP के नेताओं को जान से मारने की धमकी देने और उन्हें धमकाने का षड्यंत्र रचने वाले आरोपी मोहम्मद शोहेल उर्फ मौलवी अबूबकर टीमोल को सूरत क्राइम ब्रांच ने कठौर से गिरफ्तार किया है. 27 साल का सोहेल अबूबकर मौलवी पूर्व बीजेपी नेता नूपुर शर्मा, बीजेपी विधायक टी.राजा सिंह, हिंदूवादी नेता उपदेश राणा को जान मारने का षडयंत्र रच रहा था. पेशे से मौलवी के मोबाइल फोन के चैट से कई हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं.

08:20 AM

Delhi double murder: दिल्ली में डबल मर्डर

दिल्ली के केशव पुरम थाना इलाके में दो बच्चों की जहर देकर हत्या हत्या का शक फिलहाल पिता पर जताया जा रहा है क्योंकि बच्चों का पिता मौके से फरार है. बच्चों का पिता अपने घर के नीचे चलता है परचून की दुकान. दुकान पर ही दिया हत्या को अंजाम. मृतक लड़के की उम्र 11 साल जबकि लड़की की उम्र 13 साल बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस के आल्हा अधिकारी फॉरेंसिक टीम और क्राइम टीम मौके पर है. मामले की जांच कर रही है. दोनों बच्चों को नजदीक अस्पताल ले जाएगा जहां पर डॉक्टर ने उनको मृत घोषित कर दिया.

07:55 AM

Ghaziabad news: गाजियाबाद न्यूज़

गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन इलाके में गाड़ी के सर्विस सेंटर में लगी आग. सर्विस सेंटर में राखी गाड़ी और निकले हुए कबाड़े के समान में लगी आग. आग की सूचना मिलते ही तीन फायर टैंकर मौके के लिए किए गए रवाना.  आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं.

07:25 AM

UP News: मुज़फ्फरनगर ब्रेकिंग

मुज़फ्फरनगर टोल प्लाजा पर टोल कर्मियों की गुंडई. हावी टोल कर्मियों ने कार सवारों से की मारपीट टोलकर्मियों द्वारा मारपीट मे कार सवार हुए घायल पुलिस ने लिया मारपीट की घटना का संज्ञान. थाना तितावी क्षेत्र के जागहेड़ी टोल प्लाजा का मामला.

 

07:05 AM

Mainpuri news: मैनपुरी में बवाल

मैनपुरी मैनपुरी के करहल चौराहे पर बवाल महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़े सपा समर्थक. महाराणा प्रताप की मूर्ति पर लगाया सपा का झंडा. मौके पर पहुंचे भाजपा समर्थकों से भिड़े. सपा के लोग महाराणा प्रताप की मूर्ति पर जूता मारने का आरोप लगाकर भाजपा के लोगों ने काटा हंगामा. जमकर नारेबाजी कर रहे भाजपा समर्थक. इलाके में तनाव लेकिन स्थिति नियंत्रण में है.

06:50 AM

Rajasthan english medium school: गहलोत सरकार के इंग्लिश मीडियम स्कूल बंद होंगे?

इंग्लिश मीडियम स्कूल बंद करने की हलचल पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत का बयान. गहलोत ने कहा - 'गरीब और मध्यम आयवर्ग के बच्चों को अंग्रेजी शिक्षा देने के उद्देश्य से हमारी सरकार ने महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम स्कूल शुरू किए थे. यदि इन स्कूलों में सुधार की आवश्यकता थी. तो वर्तमान सरकार इसमें आवश्यक सुधार करती. परन्तु अंग्रेजी माध्यम स्कूलों को पुन: हिन्दी माध्यम करना. बेतुका एवं गरीब व मध्यम वर्ग के विरोध में लगता है. हिन्दी तो हम सभी की मातृभाषा है ही. परन्तु अंग्रेजी माध्यम बच्चों को रोजगार के नए अवसर देता है. हमारी सरकार ने स्थानीय निवासियों और जनप्रतिनिधियों की मांग पर ही अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोले थे. और इनसे एक अच्छा माहौल तैयार हुआ था. मुख्यमंत्री को इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए.' सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री और CMO को भी टैग किया गहलोत ने.

06:22 AM

Poonch attack: पुंछ में सर्च ऑपरेशन जारी

पूंछ के सुरनकोट इलाके में भारतीय वायु सेना के काफिले पर आतंकी हमले में पांच वायु सेना के जवान घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए उधमपुर में स्तिथ सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.एक जवान शहीद हो गया. वहीं सेना ने पूरे इलाके में बड़े पैमाने पर आतंक विरोधी अभियान चलाया हुआ है. इसके साथ ही जम्मू पूंछ हाईवे पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान नाके लगाकर आने जाने वाली हर गाड़ी की तलाशी ले रहे हैं. जम्मू-कश्मीर हाई अलर्ट पर है. इस हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया जा रहा है.

Trending news