JDU और MLC ने तेजस्वी से पूछा सवाल, लालू को क्यों किया है राजनीतिक रूप से नजरबंद?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2253230

JDU और MLC ने तेजस्वी से पूछा सवाल, लालू को क्यों किया है राजनीतिक रूप से नजरबंद?

Bihar News: लालू जी अपनी बेटी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. लालू जी की तबीयत अपनी बेटी के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए ठीक हो जाती है. हाजीपुर से दलित समुदाय के प्रत्याशी मैदान में हैं, बुजुर्ग अवध बिहारी चौधरी चुनाव लड़ रहे हैं और अन्य कई पिछड़े वर्ग के नेता चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन लालू जी उनके लिए चुनाव प्रचार नहीं कर रहे हैं.

JDU और MLC ने तेजस्वी से पूछा सवाल, लालू को क्यों किया है राजनीतिक रूप से नजरबंद?

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण का चुनाव 20 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से पहले चार चरणों में 19 सीटों पर मतदान हो चुके हैं. पांचवें चरण में 5 सीटों पर चुनाव होंगे. इस चुनावी माहौल में तेजस्वी यादव ने राजद प्रमुख लालू यादव को राजनीतिक रूप से नजरबंद क्यों कर दिया, इसको लेकर बयानबाजी शुरू हो गई.

अतिपिछड़ा और दलितों का राजनीतिक संहार कर रहे हैं लालू यादव
बता दें कि आपने अपने गठबंधन के घटक दल कांग्रेस, सीपीआई और सीपीएम के नेताओं को चुनाव प्रचार करने क्यों नहीं दे रहे हैं. नीरज कुमार ने लालू प्रसाद यादव पर भी निशाना साधा और कहा कि लालू जी अपनी बेटी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. लालू जी की तबीयत अपनी बेटी के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए ठीक हो जाती है. हाजीपुर से दलित समुदाय के प्रत्याशी मैदान में हैं, बुजुर्ग अवध बिहारी चौधरी चुनाव लड़ रहे हैं और अन्य कई पिछड़े वर्ग के नेता चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन लालू जी उनके लिए चुनाव प्रचार नहीं कर रहे हैं. लेकिन लालू यादव के पास उनके लिए चुनाव प्रचार नहीं कर रहे हैं. अति पिछड़े और दलित समुदाय के नेता के लिए लालू यादव के पास समय नहीं है. क्या सहयोगी दल और अतिपिछड़ा और दलितों का राजनीतिक संहार कर रहे हैं लालू यादव? नरसंहार से इनका मन नहीं भरा तो अब पिछड़े वर्ग के नेताओं का राजनीतिक संहार कर रहे हैं और इस योजना में तेजस्वी यादव? पूरी तरह से शामिल हैं.

डपोरशंख सदस्य है इंडिया गठबंधन के सदस्य

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से जब पूछा गया कि तेजस्वी यादव ने कहा है कि उनकी सरकार बनेगी तो 5 किलो अनाज के बदले 10 किलो अनाज देंगे और सालाना प्रत्येक महिला को 100000 रुपए देंगे. इस पर गिरिराज सिंह ने कहा कि एक होता है शंख और दूसरा होता है डपोरशंख, यह इंडिया गठबंधन के लोग डपोरशंख हैं. गरीबों का सच्चा मसीहा नरेंद्र मोदी है 70 साल मे जो किसी ने नहीं किया वह उन्होंने किया है और यह राहुल,लालू नहीं कर सके तो यह क्या करेगा. जिसका बाप नहीं कुछ किया उसका बेटा क्या करेगा. 

शून्य पर आउट होगा राजद - मंगल पांडे
बिहार सरकार के मंत्री मंगल पांडे ने लालू परिवार पर जमकर निशाना साधा मंगल पांडे ने कहा लालू जी का परिवार राष्ट्रीय जनता दल जनता के बीच में नहीं है. पिछली बार राजद शून्य पर आउट हुआ था इस बार राष्ट्रीय जनता दल फिर शून्य पर आउट होगा. इसलिए राजद से जुड़े हुए नेता अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं इसलिए की मीडिया में उनकी चर्चा बनी रहे मीडिया के माध्यम से जनता के बीच में चेहरा किसी तरीके से दिखाते रहे. राजद हताश होकर अनर्गल बयानबाजी पर उतरकर किसी तरह से चर्चा में बने रहना इसका उद्देश्य है. स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर मंगल पांडे ने कहा इंडी गठबंधन के नेताओं के द्वारा चुप्पी साधने पर कहा की जानकारी सबको होती है लेकिन जो गलत लोग होते हैं और उनकी संगति में जो गलत काम करने वाले होते हैं. वह उनको दिखाई नहीं देते उनके आंख पर पट्टी पड़ जाती इतनी बड़ी घटना हुई इंडी गठबंधन के लोग कोई भी बोल नहीं रहे है ना केजरीवाल बोल रहे ना कांग्रेस बोल रहे हैं ना और कोई नेता बोल रहे हैं. एक राज्यसभा की माननीय सदस्य के साथ इस तरह का व्यवहार हुआ और बड़े सियासी नेता चुप्पी लगाए बैठे इसका मतलब बहुत साफ है कि उनके लोगों ने गलती की और जो गलती की उनकी चुप्पी इस बात को बताती है कि वह बात सत्य है.

इनपुट- निषेद कुमार, प्रिंस सूरज

ये भी पढ़िए- Bihar News: महिला ने अपने देवर, सास और पति पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

 

Trending news