शाहरुख खान की इस रिवेंज ड्रामा फिल्म से 'स्लमडॉग मिलेनियर' के देव पटेल पर डाला था गहरा असर, बताया- 'मैं तब छोटा था और...'
Advertisement
trendingNow12190837

शाहरुख खान की इस रिवेंज ड्रामा फिल्म से 'स्लमडॉग मिलेनियर' के देव पटेल पर डाला था गहरा असर, बताया- 'मैं तब छोटा था और...'

Dev Patel: दुनिया भर में ब्लॉकबस्टर फिल्म 'स्लमडॉग मिलेनियर' से अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वाले देव पटेल इन दिनों अपनी पहली निर्देशित 'मंकी मैन' की सफलता को काफी एंजॉय कर रहे हैं. हाल ही में अपने एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने शाहरुख खान की एक फिल्म को लेकर एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उनकी इस रिवेंज ड्रामा फिल्म ने उन पर काफी प्रभाव डाला था. 

शाहरुख खान की इस फिल्म ने देव पटेल पर डाला था गहरा असर

Shah Rukh Khan Film Influence Dev Patel: अपनी पहली निर्देशित 'मंकी मैन' की सफलता को एंजॉय कर रहे ऑस्कर नॉमिनेशन एक्टर देव पटेल शाहरुख खान के बहुत बड़े फैन हैं. हाल ही में एक्टर ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान और उनकी एक फिल्म को लेकर एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उनकी एक रिवेंज ड्रामा फिल्म ने उन पर काफी प्रभाव डाला था. दअरसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. 

वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो को एक्स हैंडल पर उनके एक फैन पेज द्वारा शेयर किया गया है, जिसमें दुनिया भर में ब्लॉकबस्टर फिल्म 'स्लमडॉग मिलेनियर' से अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वाले देव पटेल  खुलासा करते हुए बताया रहे हैं कि वो शाहरुख खान के बड़े फैन हैं और उनकी एक फिल्म में उनके ऊपर काफी असर डाला था और उन्होंने ये फिल्म बचपन में देखी थी. उनकी इस वीडियो पर फैंस अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी शेयर कर रहे हैं. वीडियो में देव साल 1997 में आई शाहरुख की फिल्म के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं. 

शाहरुख की इस फिल्म से हुए इंस्पायर

फिल्म थी 'कोयला', जिसका निर्देशन राकेश रोशन ने किया था और इसमें शाहरुख ने एक गूंगे-बहरे का किरदार निभाया था. वायरल हो रही वीडियो में देव पटेल ने कहते हैं, 'मुझे एक फिल्म याद है. आप जानते हैं, मुझे स्टोरी प्लॉट ठीक से याद नहीं है, क्योंकि मैंने इसे तब देखा था जब मैं छोटा था, लेकिन ये शाहरुख खान की फिल्म 'कोयला' थी और वो कुछ ऐसा था कि उनकी आंखें लाल थी और पसीने से भीगा हुए थे. फिल्म की कहानी रिवेंज पर आधारित थी. जहां उसने अपनी आवाज खो दी थी'. 

आयुष शर्मा की 'रुस्लान' के ट्रेलर लॉन्च पर दिखी पूरी स्टार कास्ट, स्टाइल और लुक में एक से बढ़कर एक नजर आए सितारे

इस फिल्म से मिला आइडिया

एक्टर ने आगे बताया, 'उसको गर्म अंगारों को निगलने के लिए मजबूर किया गया और ऐसा लगा जैसे उसे सब कुछ खो गया हो. आप जानते हैं, ये एक तरह से मेरे जैसा है. मेरी पहचान एक तरह से इन सभी प्रभावों से बनी है'. बता दें, ये फिल्म 1997 में आई थी, जिसमें शाहरुख के साथ माधुरी दीक्षित और अमरीश पुरी जैसे कलाकार नजर आए थे. वहीं, अगर देव पटेल की फिल्म 'मंकी मैन' की बात करें तो, इसमें शोभिता धूलिपाला, सिकंदर खेर, शार्ल्टो कोपले, पितोबाश, विपिन शर्मा, अश्विनी कालसेकर, अदिति कालकुंटे और मकरंद देशपांडे जैसे कलाकार नजर आ रहे हैं. 

Trending news