2.30 बजे लाइट की बंद, रोने लगे लोग...कुछ ऐसे तैयार हुआ 'विदा करो'; इम्तियाज अली ने किया शेयर
Advertisement
trendingNow12235369

2.30 बजे लाइट की बंद, रोने लगे लोग...कुछ ऐसे तैयार हुआ 'विदा करो'; इम्तियाज अली ने किया शेयर

Amar Singh Chamkila’s song Vida Karo: इम्तियाज अली ने खुलासा किया कि एआर रहमान और इरशाद कामिल ने अमर सिंह चमकीला का गाना 'विदा करो' रात 2:30 बजे मोमबत्ती की रोशनी में बनाया था. इम्तियाज ने बताया कि जब तक गाना तैयार हुआ, स्टूडियो में मौजूद लोगों की आंखों में आंसू आ गए.

एआर रहमान ने कुछ ऐसे तैयार किया 'विदा करो'

Amar Singh Chamkila’s song Vida Karo: दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) स्टारर फिल्म 'अमर सिंह चमकीला' पिछले महीने ओटीटी पर रिलीज हुई. इस फिल्म में दर्शकों के दिल को छुआ और खूब तारीफ बटोरीं. इम्तियाज अली के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ के अलावा परिणीति चोपड़ा ने भी शानदार काम किया. फिल्म की कहानी, डायरेक्शन,  एक्टिंग के अलावा म्यूजिक की भी खूब तारीफ हुई. हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में इम्तियाज अली ने फिल्म के गाने 'विदा करो' के बनने के पीछे की खूबसूरत कहानी का खुलासा किया है. 

इम्तियाज अली (Imtiaz Ali) ने रेडियो नशा के साथ अपने हालिया इंटरव्यू में बताया कि म्यूजिक कंपोजर एआर रहमान (AR Rahman) ने गीतकार इरशाद कामिल (Irshad Kamil) से मजाक में कहा था कि उन्होंने लोगों को रुला दिया. इम्तियाज अली ने 'अमर सिंह चमकीला' (Amar Singh Chamkila) के गाने 'विदा करो' की मेकिंग को जादुई कहा. गाने के बनने के पीछे की कहानी बताते हुए डायरेक्टर ने खुलासा किया कि वह और गीतकार इरशाद कामिल एआर रहमान के स्टूडियो से निकलने ही वाले थे कि रात के 2:30 बजे कंपोजर अपने पियानो पर आकर बैठ गए.

अनन्या पांडे और आदित्य रॉय कपूर का 2 साल की डेटिंग के बाद हो गया ब्रेकअप? जानें क्या है सच

लगभग 45 मिनट में तैयार हो गया था 'चमकीला' का विदा 'करो'
इम्तियाज अली ने आगे बताया, ''इरशाद और मैं बैठे थे. और रहमान सर ने कहा कि लाइट्स बंद कर दें और कैंडिल जला लें, ताकि प्रकिया को एन्ज्वॉय किया जा सके.'' इम्तियाज अली ने खुलासा किया कि वे पुरानी फिल्मों और गुरु दत्त की फिल्मों के गानों पर चर्चा कर रहे थे, तभी एआर रहमान ने अपने पियानो पर धुन बजाना शुरू कर दिया. इम्तियाज अली ने बताया कि वे मूल रूप से 'जैमिंग' कर रहे थे, और वह सिर्फ एक दर्शक के रूप में इसका आनंद ले रहे थे. उन्होंने बताया कि उसके बाद इरशाद कामिल ने लाइनें लिखीं और लगभग 45 मिनट के अंदर गाना तैयार हो गया.

जब गांववालों ने पकड़ा शशि कपूर का कॉलर, बेटे कुणाल को पीटा...शेखर सुमन ने सुनाया डराने वाला किस्सा

एआर रहमान ने इरशाद कामिल से कहा- 'तुम लोगों को रुला रहे हो'
इम्तियाज ने आगे बताया कि जब उन्होंने उसी रात ट्रैक रिकॉर्ड करना शुरू किया, तो कुछ लोग स्टूडियो में रोने लगे. यह कुछ ऐसा था, जो पहले कभी नहीं हुआ था. तब एआर रहमान ने कहा था- 'इरशाद कामिल, तुमने क्या किया है? तुम लोगों को रुला रहे हो.' इम्तियाज अली ने यह भी बताया कि 'विदा करो' को अरिजीत सिंह को देने का आइडिया भी एआर रहमान का ही था. 

गाना अरिजीत सिंह को देने के लिए एआर रहमान ने कहा
इम्तियाज अली ने कहा, ''एक म्यूजिक कंपोजर जिस तरह से अपना गाना गाता है, उसमें एक खास गंभीरता होती है क्योंकि वह इसे उतना ही महसूस कर सकता है. कभी-कभी आपको ऐसे सिंगर की जरूरत होती है, जो मैलोडी के प्रति उसी तरह का लगाव रख सके.'' उन्होंने कहा कि अरिजीत सिंह इसे बहुत खूबसूरती और सच्चाई से निभाते हैं.

Trending news