CRPF Result 2024: कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, rect.crpf.gov.in पर करें चेक
Advertisement
trendingNow12253190

CRPF Result 2024: कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, rect.crpf.gov.in पर करें चेक

CRPF Result 2024: सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती परीक्षा 2023 के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. इस परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार यहां दी गई डायरेक्ट लिंक के माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

CRPF Result 2024: कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, rect.crpf.gov.in पर करें चेक

CRPF Tradesman Result 2024 Declared: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने कैंडिडेट्स का इंतजार खत्म कर दिया है. सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल (टेक्नीकल और ट्रेड्समैन) भर्ती परीक्षा 2024 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. जो उम्मीदवार सीआरपीएफ परीक्षा 2023 के कॉन्स्टेबल (टेक/ट्रेड्समैन/मिन) के पदों के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट में शामिल हुए थे, वे सीआरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट rect.crpf.gov.in के जरिए अपने नतीजे देख सकते हैं. यहां बताई जा रही आसान स्टेप्स के जरिए भी आप रिजल्ट देख सकते हैं. 

CRPF Tradesman Result 2024: सीधा लिंक 
इसके अलावा आप डायरेक्ट लिंक rect.crpf.gov.in/Upload/Recruitment के जरिए भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं. ऐसे कैंडिडेट्स जिनका नाम इस लिस्ट में दिया गया होगा, वे भर्ती के अगले राउंड के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे. इस संबंध में और ज्यादा डिटेल जानकारी हासिल करने के लिए आपको वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

CRPF Tradesman Result 2024:  कब हुए थे एग्जाम 
सीआरपीएफ कांस्टेबल ट्रेड्समैन 2023 के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट का आयोजन  1 से 12 जुलाई 2023 तक किया गया था. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की ओर से भर्ती अभियान के माध्यम से कॉन्स्टेबल (टेक्नीकल और ट्रेड्समैन) के कुल 9,212 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इनमें से 9,105 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए है. जबकि, महिला उम्मीदवारों की 107 सीटों पर पोस्टिंग दी जाएगी. 

CRPF Tradesman Result 2024: ये रहा रिजल्ट चेक करने का आसान तरीका
सबसे पहले सीआरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर विजिट करें.
होमपेज पर 'CRPF Tradesman Result 2024' लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स की एक पीडीएफ फाइल ओपन हो जाएगी.
यहां उम्मीदवार अपना नाम और रोल नंबर चेक करें.
रिजल्ट को डाउनलोड कर लें.
आगे के लिए रिजल्ट की एक कॉपी प्रिंट करा लें. 

Trending news