खत्म ही नहीं हो रही पेटीएम की मुश्किल, एक और बड़ा इस्तीफा, भावेश गुप्ता ने छोड़ी कंपनी, शेयर का बुरा हाल
Advertisement
trendingNow12235375

खत्म ही नहीं हो रही पेटीएम की मुश्किल, एक और बड़ा इस्तीफा, भावेश गुप्ता ने छोड़ी कंपनी, शेयर का बुरा हाल

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक पर की गई कार्रवाई के बाद से फिनटेक कंपनी पेटीएम की मुश्किल खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. कंपनी में इस्तीफों का दौर चल रहा है. पेटीएम में एक और बड़ा इस्तीफा हुआ है.

paytm

Paytm Crisis: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक पर की गई कार्रवाई के बाद से फिनटेक कंपनी पेटीएम की मुश्किल खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. कंपनी में इस्तीफों का दौर चल रहा है. पेटीएम में एक और बड़ा इस्तीफा हुआ है. कंपनी के प्रेसिडेंट और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) भावेश गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया है. ​​​​​​​भावेश गुप्ता का इस्तीफा 31 मई 2024 से प्रभावी होगा . उन्होंने इस्तीफे के पीछे व्यक्तिगत कारण बताए हैं. वहीं भावेश ने ये भीकहा कि वो कंपनी को एडवाइजर के तौर पर सलाह देते रहेंगे.  

पेटीएम में बड़ा इस्तीफा
भावेश गुप्ता साल 2020 में पेटीएम के साथ थे. कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने मई 2023 में भावेश गुप्ता को प्रेसिडेंट और सीओओ नियुक्त किया था. हालांकि ये कोई पहला बड़ा इस्तीफा नहीं है. पेटीएम पेमेंट बैंक पर आरबीआई की कार्रवाई के बाद से पेटीएम में इस्तीफों का दौर चल रहा है. हाल ही मंमें कंपनी ने चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर  मुकुंद बार्सगडे ने भी पेटीएम से इस्तीफा देकर फिनटेक फर्म लेंडिंगकार्ट को ज्वाइन कर लिया. वहीं पेटीएम पेमेंट्स बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ मे 8 अप्रैल को कंपनी से इस्तीफा दे दिया.   

किन्हें मिली जिम्मेदारी  

इस्तीफों के बीच कंपनी में नई जिम्मेदारियां भी दी जा रही है. पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन-97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम मनी ने राकेश सिंह को चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर नियुक्त किया. वरुण श्रीधर को पेटीएम सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड  का चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर नियुक्त किया गया.  

शेयरों का हाल बेहाल

इस इस्तीफों का असर कंपनी के शेयरों पर भी दिखा. वन97 कम्युनिकेशंस का शेयर शुक्रवार को अंतिम कारोबारी दिन 0.59% की गिर गया. कंपनी के शेयर 370 रुपए के स्तर पर पहुंच गए. अगर आंकड़ों को देखें तो एक महीने में पेटीएम के शेयर 11.39% और 6 महीने में 57.99% गिर चुके हैं.  

Trending news