राफा में इसराइली फौज ने की भीषण बमबारी, 30 लोगों की हुई मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2240575

राफा में इसराइली फौज ने की भीषण बमबारी, 30 लोगों की हुई मौत

Israel Hamas War: गाजा हिंसा में अब तक 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. जबकि 77 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. इनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. गाजा पर पिछले साल 7 अक्टूबर 2023 से ही इसराइली हमले जारी है. 

राफा में इसराइली फौज ने की भीषण बमबारी, 30 लोगों की हुई मौत

Israel Hamas War: गाजा में इसराइली फौज और हमास के बीच भीषण लड़ाई जारी है. इस बीच इसराइली फौज ने राफा में भीषण बमबारी की है. जिसमें  30 लोगों की मौत हुई है. जबकि कई जख्मी हुए हैं. वहीं, इसराइली फौज ने दावा किया है कि मारे गए सभी लोग हमास के लड़ाके थे. जबकि गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इसराइली हमले में करीब 35 मासूम लोगों की मौत हुई है. जिनमें चार महीने का बच्चा भी शामिल है. 

न्यूज एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, सेना ने बताया कि एक टैंक डिवीजन और एक बख्तरबंद ब्रिगेड पूर्वी राफा में जमीन पर काम कर रहे हैं, जबकि हमलावर ड्रोन हवाई हमले कर रहे हैं. सेना ने इलाके में 100 लक्ष्यों पर हमला किया, जिनमें दहशतगर्द बुनियादी ढांचे और संदिग्ध इमारतें शामिल थीं. यहां से हमास के लड़ाकों ने इसराइली सैनिकों पर गोलीबारी की थी.

इसराइल ने किया ये दावा
इसराइल ने दक्षिणी शहर में बची चार हमास बटालियनों को खत्म करने के अपने लक्ष्य का हवाला देते हुए सोमवार और मंगलवार की रात राफा पर जमीनी हमला किया. जिनमें ज्यादातर बच्चों की मौत हुई है. एक तरफ अमेरिका के बार-बार चेतावनी के बाद भी इसराइल का हमला जारी है. आज यानी 9 मई को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने चेतावनी दी है कि इसराइल राफा पर हमला न करें. अगर वह हमला करता है, तो कुछ हथियारों का सप्लाई बंद कर देगा. इसके बावजूद इसराइल राफा पर हमला कर रहा है. 

अब तक इतने लोगों की हुई है मौत
गाजा हिंसा में अब तक 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. जबकि 77 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. इनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. गाजा पर पिछले साल 7 अक्टूबर 2023 से ही इसराइली हमले जारी है. इस हमले से गाजा पट्टी में मानवीय संकट पैदा हो गया है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि गाजा में लोग भूखमरी के शिकार हो रहे हैं. जिनमें ज्यादातर बच्चे शामिल हैं. 

Trending news