हमीरपुर जिले की बेटियों ने दसवीं बोर्ड के रिजल्ट में बढ़ाया प्रदेश का नाम, प्रथम 10 में बनाई जगह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1237867

हमीरपुर जिले की बेटियों ने दसवीं बोर्ड के रिजल्ट में बढ़ाया प्रदेश का नाम, प्रथम 10 में बनाई जगह

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के द्वारा दसवीं कक्षा के बोर्ड के परिणाम आज घोषित किए गए. जिसमें एक बार फिर से पूरे देश की बेटियों ने नाम रोशन किया है.

हमीरपुर जिले की बेटियों ने दसवीं बोर्ड के रिजल्ट में बढ़ाया प्रदेश का नाम, प्रथम 10 में बनाई जगह

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के द्वारा दसवीं कक्षा के बोर्ड के परिणाम आज घोषित किए गए. जिसमें एक बार फिर से पूरे देश की बेटियों ने नाम रोशन किया है. हमीरपुर जिला में भी बेटियों ने प्रथम 10 स्थान में अपनी जगह बनाई है.  बोर्ड द्वारा जारी की गई मेरिट में हमीरपुर जिला के विभिन्न स्कूलों के 12 छात्रों ने प्रथम 10 स्थानों में अपनी जगह बनाई. बता दें,  हमीरपुर के ब्लू स्टार सीनियर स्केंडरी पब्लिक स्कूल की दो छात्राओं ने दसवीं की परीक्षाओं में मेरिट में स्थान हासिल कर, जिला और स्कूल का नाम रोशन किया है. 

Aadhaar PAN Link: अगर आपने भी नहीं करवाया है पैन-आधार लिंक, तो अब 1000 लगेगा जुर्माना

इस मौके पर स्कूल प्रधानाचार्य ने मेरिट में आने वाली छात्राओं को मिठाई खिलाकर बधाई दी और उनके माता-पिता को भी बधाई दी. साथ ही पूरे स्कूल में मिठाई बांटी.  बता दें, प्रदेश भर में  मेरिट में छठे स्थान पर रहीं सम्पदा कुमारी ने 700 में से 688 अंक प्राप्त किए है. वहीं,  प्रदेश भर में दसवें स्थान पर रहीं शिप्रा धीमान ने 700 में से 684 अंक हासिल किए हैं. 

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में हो रही जोरदार बारिश, तापमान में आई गिरावट

इस अवसर पर छठे स्थान पर रही ब्लू स्टार स्कूल की छात्रा सम्पदा ने बताया कि परीक्षा के लिए उन्होंने पहले से ही तैयारी की थी और रोजाना तीन से चार घंटे सुबह शाम पढ़ाई करती थी. वे अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व अध्यापकों को देती हैं. साथ ही वह कहती हैं कि वह आगे एक डॉक्टर बनना चाहती हैं. 

वहीं, शिप्रा ने बताया कि वे रोजाना चार से पांच घंटे पढाई करती थीं.  जिसका वजह से ही वह आज प्रदेश में दसवें नम्बर पर पहुंच पाई हैं. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व अध्यापकों को दिया

वहीं, आज जब परिणाम घोषित हुआ, तो सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट करके स्टूडेंट्स को बधाई दी. उन्होंने लिखा कि, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला द्वारा आज दसवीं कक्षा का वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित किया गया. इस परीक्षा में अव्वल एवं उत्तीर्ण होने वाले सभी बच्चों को हार्दिक बधाई. कुछ विद्यार्थी इस परीक्षा में सफल नहीं हो पाए, उन्हें और मेहनत करने की सलाह देता हूं. 

Watch Live

Trending news