चौपाल के पूर्व विधायक सुभाष मंगलेट के BJP में शामिल होने से शिमला को होगा फाएदा: जयराम ठाकुर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2249631

चौपाल के पूर्व विधायक सुभाष मंगलेट के BJP में शामिल होने से शिमला को होगा फाएदा: जयराम ठाकुर

Shimla BJP News: चौपाल के पूर्व विधायक सुभाष चंद्र मंगलेट के स्वागत में बुधवार को प्रेस वार्ता हुई, जिसमें जयराम ठाकुर और डॉ राजीव बिंदल मौजूद रहे. 

चौपाल के पूर्व विधायक सुभाष मंगलेट के BJP में शामिल होने से शिमला को होगा फाएदा: जयराम ठाकुर

Shimla News: चौपाल के पूर्व विधायक सुभाष चंद्र मंगलेट के स्वागत में बुधवार को प्रेस वार्ता आयोजित की गई है. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सुभाष चंद्र मंगलेट के  शामिल होने से भाजपा को शिमला ज़िला के साथ-साथ प्रदेश में भी मज़बूती मिलेगी.  

आज कांग्रेस की नीतियों के कारण उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं। इसका कारण है कि आज कांग्रेस के पास न नेता है, न नीति है और न ही नीयत है. जबकि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है और हमारे पास नरेन्द्र मोदी जैसे क्षमतावान नेता हैं, जो भारत को आगे ले जाने के लिए ऐतिहासिक काम कर रहे हैं. 

दूसरी तरफ कांग्रेस डेढ़ साल के कार्यकाल में ही तार-तार हो गई है. विधायक पार्टी छोड़कर जा रहे हैं. ऐसी स्थिति सिर्फ कांग्रेस के नेताओं की तानाशाही के कारण आई है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस को ताकीद की कि वह मुद्दे पर चुनाव लड़ें तो बेहतर रहेगा. जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में नामांकन हो गये हैं. यह साफ़ हो चुका है कि कौन किसके सामने हैं. नामांकन के समय उमड़े जन सैलाब से यह भी साफ हो गया है कि प्रदेश के लोग किसके साथ हैं. 

मंडी में एक दिन पूर्व हुए कंगना के नामांकन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जिस हिसाब से लोग आए थे, जगह कम पड़ गई थी. खास बात यह है कि कंगना के नामांकन में मंडी संसदीय क्षेत्र के लोग थे. न कि प्रदेश भर से प्रभाव के कारण बुलाए गए लोग थे. पहली बार ऐसा हुआ जब लोगों के खड़ा होने के लिए जगह नहीं रह गई थी. प्रदेश में हर जगह से भाजपा को अपार जनसमर्थन मिल रहा है. जनताजनार्दन से मिल रहे इस समर्थन के लिए उन्होंने समस्त प्रदेश वासियों का आभार भी व्यक्त किया. 

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और दो बार विधायक रहे, और पहली बार निदर्लीय चुनाव जीते और फिर एक बार निदर्लीय चुनाव लड़ कर के लगभग 15 हज़ार मत प्राप्त किये. ऐसे सुभाष मंगलेट भारतीय जनता पार्टी के साथी बने हैं. हम उनका अभिनंदन करते हैं. वही बहन शकुंतला जो जुब्बल कोटखाई से चार बार प्रधान, जिला परिषद सदस्य रहीं उनका भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने पर अभिनंदन करते हैं. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने नेताओं और नीतियों के कारण लगातार खाली हो रही और हिमाचल प्रदेश का ये सिलसिला बहुत लंबा है और देश का तो बहुत ही बड़ा है. मोरारजी देसाई से शुरू होकर ये आज तक खत्म ही नहीं हो रहा है और केंद्र की पार्टी सिर्फ राहुल गांधी परिवार की पार्टी रह गई है. हिमाचल में भी इसी प्रकार से जो घटनाक्रम चला है. 

स्वर्गीय संतराम कांग्रेस के सबसे बड़े नेता उनके पुत्र सुधीर वो भाजपा में, लता ठाकुर कांग्रेस की अध्यक्षा रहीं उनके बेटे रवि ठाकुर बीजेपी में, भारतीय जनता पार्टी निरंतर आगे बढ़ रही है. नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व में और हम ये कह सकते हैं ये जो जॉइनिंग का सिलसिला हैं. वो इस बात का सबूत है 4 जून को चार सीट हमारी झोली में जाएगी. 

वहीं, सुभाष मंगलेट ने कहा कि मोदी जी की नीतियों से प्रभावित होकर वह भारतीय जनता पार्टी के साथ काम करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि राम सबके हैं. इसीलिए वह राम मंदिर जैसे मुद्दों पर कांग्रेस के रवैये से आहत हैं. प्रदेश के लोग कांग्रेस को उनकी हर नाकामी के बदले सबक सिखाने को तैयार बैठे हैं.  इस मौके पर चौपाल के विधायक बलवीर वर्मा और अरुण फ़ाल्टा भी उनके साथ उपस्थित रहे. 

रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला

Trending news