Amazon अपनी भारतीय यूनिट में करने जा रहा है बड़ा निवेश, शेयर मार्केट में दी ये जानकारी

Amazon India: कंपनी ने अपनी रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि 1,660 करोड़ रुपये निवेश किए जाएंगे. इसके बदले में 10 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 166 करोड़ शेयर मौजूदा शेयरधारकों को जारी किए जाएंगे.

Written by - IANS | Last Updated : May 14, 2024, 07:45 PM IST
  • अमेजन द्वारा भारतीय इकाई में निवेश
  • तेजी से बढ़ रहा ई-कॉमर्स
Amazon अपनी भारतीय यूनिट में करने जा रहा है बड़ा निवेश, शेयर मार्केट में दी ये जानकारी

Amazon India: वैश्विक ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन अपनी भारतीय इकाई में 1,660 करोड़ रुपये निवेश करने जा रही है. कंपनी की ओर से शेयर बाजार को दी गई सूचना में यह जानकारी सामने आई है.

अमेजन द्वारा भारतीय इकाई में निवेश ऐसे समय पर किया जा रहा है, जब बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों में बाजार हिस्सेदारी को लेकर कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. यह पांच महीनों में दूसरी बार है, जब अमेजन की ओर से अपनी भारतीय इकाई में निवेश किया जा रहा है.

इससे पहले अमेजन ने 830 करोड़ रुपये भारतीय इकाई में निवेश किए थे। कुछ समय पहले वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट में 600 मिलियन डॉलर का निवेश किया था. फ्लिपकार्ट, अमेजन का प्रमुख प्रतिद्वंदी है.

कंपनी ने अपनी रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि 1,660 करोड़ रुपये निवेश किए जाएंगे. इसके बदले में 10 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 166 करोड़ शेयर मौजूदा शेयरधारकों को जारी किए जाएंगे.

तेजी से बढ़ रहा ई-कॉमर्स
ई-कॉमर्स भारत में तेजी से बढ़ रहा है. फिलहाल भारत में 24 करोड़ के करीब लोग ई-कॉमर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं और 2030 तक 21 करोड़ नए यूजर्स जुड़ने की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़