Jammu Kashmir: एयरफोर्स के काफिले पर हुए आतंकी हमले में एक जवान शहीद, चार घायल

Jammu Kashmir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक आतंकी हमले में घायल हुए पांच सैनिकों में से एक वायुसेना के जवान ने शनिवार रात उधमपुर के कमांड अस्पताल में दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने शनिवार शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर पुंछ जिले के मेंढर तहसील के गुरसाई वन क्षेत्र में वायुसेना के दो वाहनों पर गोलीबारी की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 5, 2024, 06:26 AM IST
  • हमलावरों का लगाया जा रहा है पता
  • वायुसेना के वाहन पर किया गया हमला
Jammu Kashmir: एयरफोर्स के काफिले पर हुए आतंकी हमले में एक जवान शहीद, चार घायल

नई दिल्लीः Jammu Kashmir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक आतंकी हमले में घायल हुए पांच सैनिकों में से एक वायुसेना के जवान ने शनिवार रात उधमपुर के कमांड अस्पताल में दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने शनिवार शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर पुंछ जिले के मेंढर तहसील के गुरसाई वन क्षेत्र में वायुसेना के दो वाहनों पर गोलीबारी की.

हमलावरों का लगाया जा रहा है पता

एक अधिकारी ने कहा, 'घायल सैनिकों को सेना के उत्तरी कमान के मुख्यालय उधमपुर के कमांड अस्पताल में पहुंचाया गया. एक घायल सैनिक ने दम तोड़ दिया, जबकि चार अन्य का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. राष्ट्रीय राइफल्स और अन्य सुरक्षा बलों ने हमलावरों का पता लगाने के लिए अभियान शुरू किया है.'

वायुसेना के वाहन पर किया गया था हमला

इससे पहले वायुसेना ने एक्स पर एक पोस्ट पर कहा था, 'पुंछ जिले में शाहसितार के पास आतंकवादियों की ओर से भारतीय वायुसेना के एक वाहन पर हमला किया गया. स्थानीय सैन्य इकाइयों द्वारा क्षेत्र में फिलहाल घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी है. काफिले को सुरक्षित कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.'

 

मतदान से तीन सप्ताह पहले हुआ हमला

बता दें कि अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में 25 मई को होने वाले मतदान से तीन सप्ताह पहले यह घटना हुई है. आतंकी हमला शाम करीब सवा छह बजे हुआ जब जवान जारनवाली से वायुसेना के अड्डे पर लौट रहे थे. अधिकारियों को आतंकवादियों के उसी समूह की संलिप्तता का संदेह है, जिसने पिछले साल 21 दिसंबर को पास के बुफलियाज में सैनिकों पर घात लगाकर हमला किया था जिसमें चार सैनिक शहीद हो गए थे और तीन अन्य घायल हो गए थे. 

जंगलों की तरफ भाग गए आतंकवादी

भारतीय वायुसेना के काफिले में शामिल ट्रकों में से एक को हमले का सबसे अधिक खामियाजा भुगतना पड़ा और कई गोलियां उसकी ‘विंडस्क्रीन’ और बगल में लगीं. अधिकारियों ने कहा कि माना जाता है कि एके असॉल्ट राइफलों से लैस आतंकवादी पास के जंगलों में भाग गए हैं. 

निकटवर्ती राजौरी के साथ सीमावर्ती पुंछ जिले में पिछले दो वर्षों में कुछ बड़े आतंकवादी हमले हुए हैं जो इस क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों की वापसी का संकेत हैं, जबकि एक बार इस क्षेत्र को आतंकवाद से मुक्त कर दिया गया था और 2003 से 2021 के बीच यहां शांति थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़