चीन के अस्पताल पर हुआ हमला, चाकू से किए ताबड़तोड़ वार, 2 की मौत 21 से ज्यादा घायल
Advertisement
trendingNow12238658

चीन के अस्पताल पर हुआ हमला, चाकू से किए ताबड़तोड़ वार, 2 की मौत 21 से ज्यादा घायल

China hospital attack : चीन के युन्नान (Yunnan) प्रांत के जेनक्सिओंग (Zhenxiong) काउंटी से एक मामला सामने आया है, बताया जा रहा है, कि एक हॉस्पिटल में एक शख्स ने कई लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. लोकल अथॉरिटी की तरफ से इस बात की जानकारी शेयर की गई है.

 

China hospital attack

China : चीन से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. चीन के एक अस्पताल में मंगलवार ( 7 मई ) सुबह एक युवक ने कई लोगों पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. बताया जा रहा है, इसमें करीब 2 लोगों की मौत हो गई और 21 से ज्यादा लोग घायल हो गए है. वहीं, इसका एक सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें, कि पुलिस ने उसे पकड़ लिया है, हालांकि अभी यह तय नहीं कि हमलावर वही था या कोई और था.  

 

जांच में जुटी पुलिस

एक रिपोर्ट के अनुसार यह घटना मंगलवार ( 7 मई ) सुबह चीन के दक्षिण-पश्चिमी युन्नान प्रांत के जेनक्सिओनग काउंटी में हुई. इसमें कम से कम 2लोग मारे गए हैं. पुलिस अधिकारी हमले का मोटिव क्या था, इसके पीछे किसका हाथ ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. 

बताया जा रहा है, कि घटनास्थल के कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें पुलिस पास के वेलनेस सेंटर में एक संदिग्ध को पकड़ती हुई दिख रही है. अधिकारी  जानकारी जुटाने में लगे हैं. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पकड़ा गया संदिग्ध वास्तव में हमलावर है या नहीं. 

 

एक बार पहले भी हुआ था हमला

चीन में सख्त पॉलिसी होने के बाद भी अस्पताल में नागरिकों पर चाकू से हमला करना बड़े सवाल खड़े करता है. पिछले साल अगस्त में भी युन्नान में मानसिक बीमारी से पीड़ित एक व्यक्ति ने लोगों पर चाकू से हमला किया था. 
इसमें दो लोगों की मौत हो गई थी और 7 लोग घायल हुए थे. उससे एक महीने पहले दक्षिणी चीन के गुआंग्डोंग प्रांत में एक किंडरगार्टन में चाकूबाजी में 6 लोग मारे गए थे और एक घायल हो गया था.

 

 

TAGS

Trending news