क्या कभी टच स्क्रीन में आएगा MacBook? जानिए Apple ने क्या कहा
Advertisement
trendingNow12249591

क्या कभी टच स्क्रीन में आएगा MacBook? जानिए Apple ने क्या कहा

Apple MacBook: हाल ही में एप्पल के मैक और आईपैड में कुछ समानताएं देखने को मिली हैं, जिससे ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि शायद Apple एक टचस्क्रीन वाला मैकबुक लाने वाला है. आइए आपको बताते हैं कि इस पर एप्प्ल ने क्या कहा है. 

MacBook

Apple Update: अब तक Apple के Mac और iPad बिल्कुल अलग डिवाइस रहे हैं. लेकिन हाल ही में इनमें कुछ समानताएं देखने को मिली हैं, जिससे ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि शायद Apple एक टचस्क्रीन वाला मैकबुक लाने वाला है. लेकिन लगता है कि अभी के लिए ये सिर्फ अफवाह ही है. Apple के एक बड़े अधिकारी ने साफ कर दिया है कि कंपनी का अभी भी यही मानना है कि Mac और iPad अलग-अलग तरह से इस्तेमाल किए जाने वाले डिवाइस हैं और वे जल्द ही एक दूसरे को टक्कर नहीं देंगे.

क्या टच स्क्रीन को सपोर्ट करेगा मैकबुक 

हाल ही में, टॉम बोगर (Apple के iPad और Mac प्रोडक्ट मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट) ने कहा कि Mac अभी निकट भविष्य में टचस्क्रीन सपोर्ट नहीं करेगा. वॉल स्ट्रीट जर्नल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि iPad को शुरू से ही टच के लिए बनाया गया है और इसी वजह से Mac में टचस्क्रीन नहीं डाला जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि Macbook को अप्रत्यक्ष रूप से इस्तेमाल करने के लिए बनाया गया है, यानी कि इसके साथ माउस और कीबोर्ड का इस्तेमाल किया जाता है. 

उनका कहना है कि Mac का ऑपरेटिंग सिस्टम (MacOS) एक अलग तरह से काम करता है. Apple का ये कहने का तरीका है कि आप दोनों डिवाइस खरीद सकते हैं और दोनों की खूबियों का फायदा उठा सकते हैं. टचस्क्रीन वाला मैकबुक कोई नया आइडिया नहीं है. सालों से लोग इसकी बात करते आ रहे हैं. वैसे भी, आजकल के Mac की कीमतों को देखते हुए ये साफ है कि नए M-series चिप के अलावा और भी बड़े बदलावों की जरूरत है. 

iPad Air और iPad Pro मॉडल्स में अंतर 

आपको बताते हैं कि Apple के नए iPad Air और iPad Pro मॉडल्स में क्या अंतर है. असल में इन दोनों मॉडल्स को देखकर बहुत से लोग कन्फ्यूज हो गए हैं, क्योंकि नया iPad Pro पिछले वाले iPad Air से ज्यादा हल्का और पतला है. तो ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर iPad Pro को ही "Air" नाम क्यों दिया गया है? Apple के एक और बड़े अधिकारी ग्रेग जोसवियाक ने हाल ही में एक इंटरव्यू में इन बदलावों के बारे में बताया है. उनका कहना है कि नया iPad Air अब कम कीमत में प्रो वाले फीचर्स दे रहा है. अगर आपको OLED डिस्प्ले और लेटेस्ट M4 चिपसेट की जरूरत नहीं है, तो ऐसे लोगों के लिए 13 इंच का ये iPad Air काफी होगा.

Trending news