Sandeep Lamichhane: नेपाल के संदीप लामिछाने को बड़ी राहत, रेप केस में हुए बरी, टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का रास्ता साफ
Advertisement
trendingNow12249668

Sandeep Lamichhane: नेपाल के संदीप लामिछाने को बड़ी राहत, रेप केस में हुए बरी, टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का रास्ता साफ

Sandeep Lamichhane Acquitted of Rape Charges: नेपाल के अनुभवी क्रिकेट संदीप लामिछाने को बुधवार को बड़ी राहत मिली. रेप के एक मामले में वह निर्दोष पाए गए. पाटन उच्च न्यायालय ने काठमांडू जिला न्यायालय के पिछले फैसले को पलटते हुए लामिछाने को बरी कर दिया है.

Sandeep Lamichhane: नेपाल के संदीप लामिछाने को बड़ी राहत, रेप केस में हुए बरी, टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का रास्ता साफ

Sandeep Lamichhane Acquitted of Rape Charges: नेपाल के अनुभवी क्रिकेट संदीप लामिछाने को बुधवार को बड़ी राहत मिली. रेप के एक मामले में वह निर्दोष पाए गए. पाटन उच्च न्यायालय ने काठमांडू जिला न्यायालय के पिछले फैसले को पलटते हुए लामिछाने को बरी कर दिया है. न्यायाधीश सुदर्शन देव भट्टा और अंजू उप्रेती ढकाल की पीठ ने जिला अदालत के फैसले को पलट दिया और लेग स्पिनर को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया. अब उनका टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का रास्ता साफ हो गया.

लामिछाने को सुनाई गई थी 8 साल की सजा

लामिछाने पर एक 18 साल की युवती ने रेप करने का आरोप लगाया था. इसके बाद 2022 में उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज हुई थी. फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. काठमांडू जिला अदालत ने इसी साल लामिछाने को दोषी करार देते हुए 8 साल की सजा सुनाई थी. इस फैसले के बाद नेपाल क्रिकेट संघ ने उन्हें प्रतिबंधित कर दिया था.23 वर्षीय क्रिकेटर पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और अदालत ने पीड़िता को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का भी आदेश दिया.

ये भी पढ़ें: Team India Coach: गंभीर से लेकर पोंटिंग तक, ये हैं राहुल द्रविड़ की जगह भारतीय टीम के कोच बनने के 6 दावेदार

काठमांडू में हुए थे गिरफ्तार

लामिछाने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में जमैका तल्लावाह के लिए खेल रहे थे जब अदालत ने उन्हें जेल की सजा सुनाई. जैसे ही वह काठमांडू लौटे, वहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से बाहर कर दिया. उच्च न्यायालय सरकार के अटॉर्नी कार्यालय ने 12 मार्च को पाटन उच्च न्यायालय में फैसले के खिलाफ अपील की और लामिछाने के खिलाफ अधिकतम सजा की मांग की. दूसरी ओर, क्रिकेटर ने जिला अदालत के फैसले के खिलाफ पाटन उच्च न्यायालय में अपील की थी.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: 'CSK के फैंस पहले धोनी के समर्थक...', अंबाती रायुडू का छलका दर्द, जडेजा को लेकर किया बड़ा दावा

नेपाल के लिए किया शानदार प्रदर्शन

22 फरवरी को उच्च न्यायालय ने उन्हें जिला अदालत के फैसले के खिलाफ अपील करने और जेल से बाहर रहने की अनुमति दी. लामिछाने ने पिछले जून-जुलाई में जिम्बाब्वे में वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर में नेपाल के लिए खेला था. इसके बाद वह अगस्त-सितंबर में एशिया कप में भी नजर आए थे. लामिछाने ने नेपाल के लिए 51 वनडे मैचों में 112 विकेट लिए हैं. टी20 मैचों में भी उनका रिकॉर्ड शानदार है. संदीप ने 52 मुकाबलों में 98 विकेट लिए हैं.

Trending news