IPL 2024: KKR के खिलाड़ी पर BCCI ने लिया एक्शन, मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना ठोका
Advertisement
trendingNow12244808

IPL 2024: KKR के खिलाड़ी पर BCCI ने लिया एक्शन, मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना ठोका

KKR vs MI: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शनिवार को खेले गए बारिश से बाधित मैच में मुंबई इंडियंस (MI) को 18 रन से हरा दिया. बारिश के कारण इस मैच को 16-16 ओवरों का कर दिया गया था, जिसे कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 18 रन से जीतकर IPL के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली. 

IPL 2024: KKR के खिलाड़ी पर BCCI ने लिया एक्शन, मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना ठोका

IPL 2024, KKR vs MI: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शनिवार को खेले गए बारिश से बाधित मैच में मुंबई इंडियंस (MI) को 18 रन से हरा दिया. बारिश के कारण इस मैच को 16-16 ओवरों का कर दिया गया था, जिसे कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 18 रन से जीतकर IPL के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम ने 16 ओवर में 7 विकेट पर 157 रन बनाए थे. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के 158 रनों के लक्ष्य के जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 16 ओवर में 8 विकेट पर 139 रन ही बना पाई.   

KKR के खिलाड़ी पर BCCI ने लिया एक्शन

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ऑलराउंडर रमनदीप सिंह पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को यहां खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. इस 27 वर्ष के खिलाड़ी ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल एक का अपराध किया. 

मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना

ऑलराउंडर रमनदीप सिंह ने अपना अपराध और मैच रेफरी की सजा स्वीकार कर ली है. आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन पर मैच रेफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी होता है. KKR ने बारिश से प्रभावित इस मैच में मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई. रमनदीप सिंह ने इस मैच में आठ गेंदों पर 17 रन बनाए.

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ में 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्पिनर सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती की जोड़ी की बदौलत शनिवार को बारिश से बाधित IPL मैच में तेज शुरुआत करने वाली मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली. मुंबई इंडियंस की अनुशासित गेंदबाजी के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने वेंकटेश अय्यर की 21 गेंद में 42 रनों की पारी के दम पर 7 विकेट पर 157 रन बनाए. प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने 6.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 65 रन बना लिए थे. लेकिन केकेआर के स्टार स्पिनर सुनील नरेन ने ईशान किशन (22 गेंद, 40 रन) द्वारा दिलाई गई विस्फोटक शुरुआत पर लगाम कसी.

वरुण चक्रवर्ती बने 'मैन ऑफ द मैच'

वरुण चक्रवर्ती ने 17 रन देकर दो और रसेल 34 रन देकर दो विकेट हासिल किए. इससे केकेआर ने मुंबई इंडियंस की आधी टीम को 13वें ओवर के अंदर पवेलियन लौटा दिया और 16 ओवर तक आठ विकेट पर 139 रन ही बनाने दिए. हर्षित राणा ने 34 रन देकर दो विकेट लिए जबकि नरेन ने 21 रन देकर किशन का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया. इस तरह दो बार की विजेता केकेआर ने दो मैच रहते हुए अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर ली. वरुण चक्रवर्ती को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. (PTI से इनपुट)

Trending news