Team India: टीम इंडिया को नया हेड कोच मिलना तय, द्रविड़ क्यों नहीं करेंगे अप्लाई! सामने आई बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow12249169

Team India: टीम इंडिया को नया हेड कोच मिलना तय, द्रविड़ क्यों नहीं करेंगे अप्लाई! सामने आई बड़ी वजह

भारतीय क्रिकेट टीम को नया हेड कोच मिलना तय है. राहुल द्रविड़ का कार्यकाल आगामी टी20 वर्ल्ड तक ही है. ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि द्रविड़ अब इस पद से के लिए फिर से अप्लाई नहीं करना चाहते इसके पीछे की बड़ी वजह भी है.

Team India: टीम इंडिया को नया हेड कोच मिलना तय, द्रविड़ क्यों नहीं करेंगे अप्लाई! सामने आई बड़ी वजह

Team India New Head Coach: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल आईसीसी टी20 वल्र्ड कप 2024 के बाद समाप्त हो रहा है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस पद को भरने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है. बीसीसीआई ने साढ़े तीन साल के कार्यकाल के लिए आवेदन मंगाए हैं. आवेदन की लास्ट डेट 27 मई, 2024 है. नए हेड कोच का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के समापन के तुरंत बाद 1 जुलाई से शुरू होगा. अब ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि राहुल द्रविड़ फिर से इस पद के लिए आवेदन नहीं करना चाहते हैं.

द्रविड़ नहीं बनेंगे हेड कोच

स्पोर्टस्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक द्रविड़ ने इस पद पर अपने कार्यकाल को बढ़ने में कोई रुचि नहीं जताई है. हालांकि, टीम इंडिया के दिग्गजों के एक समूह ने उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है. लेकिन द्रविड़ पारिवारिक समय को प्राथमिकता देने के लिए ऐसा नहीं करना चाहते, जैसा कि पहले बीसीसीआई को बताया गया था. बता दें कि द्रविड़ का कार्यकाल 2023 वनडे वर्ल्ड कप ही था, लेकिन BCCI के आग्रह पर टी20 वर्ल्ड कप तक के लिए द्रविड़ ने इसे बढ़ाने पर सहमति जता दी थी.

वीवीएस लक्ष्मण भी नहीं रेस में

रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) के हेड वीवीएस लक्ष्मण के भी हेड कोच पद के लिए दावेदारी की संभावना नहीं है, भले ही उन्हें सबसे आगे माना जा रहा हो. बता दें कि लक्ष्मण पिछले तीन सालों से NCA में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और उन्होंने द्रविड़ की अनुपस्थिति के दौरान टीम इंडिया के लिए स्टैंड-इन कोच के रूप में भी काम किया है. हालांकि, देखने वाली यह होगी कि कौन भारत का अगला हेड कोच होगा.

ये दिग्गज रेस में

ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स के स्टीफन फ्लेमिंग और लखनऊ सुपर जाइंट्स के जस्टिन लैंगर टॉप दावेदारों में से हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस पद के लिए रुचि दिखा सकते हैं. जैसे-जैसे भारत के अगले हेड कोच की तलाश शुरू हो रही है, बीसीसीआई का ध्यान सही उम्मीदवार चुनने पर है, जो इंटरनेशनल क्रिकेट के अगले चरण में सीनियर टीम का नेतृत्व करेगा.

Trending news