IPL: 'विराट को 2025 में करनी चाहिए RCB कप्तानी अगर...', पूर्व दिग्गज स्पिनर ने कोहली को दी सलाह
Advertisement
trendingNow12247100

IPL: 'विराट को 2025 में करनी चाहिए RCB कप्तानी अगर...', पूर्व दिग्गज स्पिनर ने कोहली को दी सलाह

Virat Kohli RCB: आरसीबी की टीम इस सीजन में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी में टीम को 13 में से सिर्फ 6 मुकाबलों में जीत मिली है. हालांकि, अभी प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदें जिंदा हैं.

 

IPL: 'विराट को 2025 में करनी चाहिए RCB कप्तानी अगर...', पूर्व दिग्गज स्पिनर ने कोहली को दी सलाह

Virat Kohli RCB: वर्ल्ड कप विजेता भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने विराट कोहली को बड़ी सलाह दी है. उन्होंने कहा कि अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की टीम आईपीएल 2024 सीजन के प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं करती है तो कोहली को अगले सीजन में कप्तानी करनी चाहिए. आरसीबी की टीम इस सीजन में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी में टीम को 13 में से सिर्फ 6 मुकाबलों में जीत मिली है. हालांकि, अभी प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदें जिंदा हैं.

कोहली के कप्तान रहने से टीम को होगा फायदा

हरभजन ने कहा कि आरसीबी को विराट कोहली को अपने कप्तान के रूप में वापस लाने के बारे में सोचना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर पूर्व भारतीय कप्तान टीम का नेतृत्व करेंगे तो फ्रेंचाइजी को फायदा होगा. फाफ डु प्लेसिस 2022 सीजन की शुरुआत से ही आरसीबी का नेतृत्व कर रहे हैं. टीम ने तब प्लेऑफ में जगह बनाई थी.

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय बॉलर, देखें लिस्ट

2021 में विराट ने दिया था इस्तीफा

एक दशक से अधिक समय तक टीम का नेतृत्व करने वाले विराट कोहली ने 2021 सीजन के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा था कि उन्हें अपने वर्कलोड पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है. कोहली तब तीनों प्रारूपों में भारत का नेतृत्व कर रहे थे. हालांकि, बाद में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ी और फिर उन्हें सीमित ओवरों से हटा दिया गया. इसके बावजूद कोहली ने आरसीबी की कमान नहीं संभाली.

ये भी पढ़ें: चेन्नई में छा गईं धोनी की वाइफ साक्षी, CSK की जीत पर झूमीं

हरभजन ने क्या कहा?

हरभजन सिंह ने सोमवार (13 मई) को स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "अगर आरसीबी की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं करती है तो उसे किसी भारतीय खिलाड़ी को कप्तान बनाने पर विचार करना चाहिए. क्यों न विराट कोहली को कप्तान के रूप में वापस लाया जाए. विराट एक बड़े लीडर हैं. वह जानते हैं कि उन्हें किस तरह की क्रिकेट खेलने की जरूरत है. मैं कोहली को आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हुए देखना चाहूंगा.''

Trending news