Good Luck Charm: बैड लक को गुड लक में बदल देंगे ये लकी गिफ्ट, मिल जाए तो समझ जाएं खुल गई किस्मत
Advertisement
trendingNow12247197

Good Luck Charm: बैड लक को गुड लक में बदल देंगे ये लकी गिफ्ट, मिल जाए तो समझ जाएं खुल गई किस्मत

Lucky gifts: गिफ्ट मिलना तो हर व्यक्ति को पसंद होता है. यदि गिफ्ट में कुछ ऐसी चीज मिल जाए जो आपके बैड लक को गुडकल में बदल दें तो.. आइए जानते हैं कौन से गिफ्ट मिलना बहुत शुभ माना जाता है

 

good luck charms

Good Luck gifts: वास्तु शास्त्र में घर में रखी चीजों को बहुत महत्व देते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर एक चीज की अपनी एक उर्जा होती है. जो घर में सकारात्मक और नकारात्मक हो सकती है. कई बार ऐसा होता है कि हमें गिफ्ट में कोई शो-पीस मिलता है और हम इसे घर में सजा लेते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि वास्तु के अनुसार कुछ चीजें उपहार में मिलना बहुत शुभ मानते हैं. ये चीजें व्यक्ति के जीवन में गुडलक लेकर आती है, जिससे व्यक्ति की किस्मत पलट जाती है. तो आइए जानते हैं कौन सी हैं वे चीजें को भाग्य चमका सकती है. 

Broom Tips: सप्ताह के इन दो दिनों में भूलकर भी न खरीदें झाड़ू, अच्छा खासा अमीर व्यक्ति भी हो जाता है गरीब
 

गणेश भगवान की मूर्ति

वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी को उपाहार में भगवान गणेश की मूर्ति देना या उपहार में गणेश जी की मूर्ति मिलना बहुत शुभ रहता है. गणपति को विघ्नहर्ता माना जाता है उपहार में इसके मिलने का मतलब होता है कि व्यक्ति के जीवन में आ रही बाधाएं दूर होने वाली है. साथ ही उसे सफलता हाथ लगने वाली है.

चांदी का पेन

वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति को उपहार में चांदी का कलम या पेन मिलना भी शुभ माना जाता है. इसका संबंध पढ़ाई या कार्यक्षेत्र में सफलता से होता है. अगर आपको गिफ्ट में चांदी का कलम मिले तो इसे स्टडी रूम या अपने ऑफिस में रखें. इससे आपको जल्द सफलता मिलेगी और बुद्धि भी तेज होगी. 

Surya Gochar 2024: 24 घंटे बाद वृषभ राशि में होंगे 'ग्रहों के राजा', इन राशि वालों की तिजोरी में आएगी पैसों की बाढ़
 

सात घोड़े की तस्वीर

फेंगशुई में सात घोड़ों की तस्वीर को घर में लगाना बहुत शुभ मानते हैं. दौड़ते हैं सात घोड़े जीवन में प्रगति, उन्नति, तेजी और आय में बढ़ोतरी का संकेत होते हैं. यदि ये आपको उपहार में मिले तो इसका अर्थ है कि आपको आगे चलकर बहुत लाभ मिलने वाला है. 

दो गणेश भगवान की तस्वीर

कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आफको उपहार में दो गणेश भगवान की तस्वीर मिल जाती है. ये बहुत ही शुभ फलदायी होती है. इसे आपने घर में लगा सकते हैं हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि फोटो में दोनों गणेश जी की पीठ न दिखाई दे रही हो.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news