Wallet Astro Tips: भूलकर भी इन चीजों को पर्स में न रखें, तिजोरी में नहीं टिकेगा धन, कंगाली पड़ जाएगी पीछे
Advertisement
trendingNow12249258

Wallet Astro Tips: भूलकर भी इन चीजों को पर्स में न रखें, तिजोरी में नहीं टिकेगा धन, कंगाली पड़ जाएगी पीछे

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपायों का जिक्र किया गया है, जिन्हें आजमाने से धन को आकर्षित किया जा सकता है. लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी हैं, जिन्हें करने से व्यक्ति को कंगाली का सामना करना पड़ सकता है.  

 

wallet vastu tips

Vastu Tips For Money: पर्स पैसा रखने का स्थान है, इसलिए पर्स में ऐसी चीजें ही रखनी चाहिए जो आपको आर्थिक लाभ कराने वाली हों न कि नुकसान पहुंचाने वाली. सही चीजें रखने पर पैसे की कभी कमी नहीं होती है और पर्स अपनी सार्थकता को प्राप्त होता है. पर्स में रखने के लिए कुछ चीजों का सुझाव है जिन्हें रखने से धन के आगमन की संभावनाएं बढ़ेंगी और पैसे का अनावश्यक खर्च भी नहीं होगा. 

देवी देवताओं के चित्रों का न करें प्रयोग

कुछ लोग पर्स को लक्की बनाने के लिए इस में भगवान की फोटो लगा लेते है. यदि आप भी कुछ ऐसा ही करते है तो आज से ही अपनी गलती सुधार लें क्योंकि जल्दबाजी के चलते लोग अक्सर पर्स को अशुद्ध जगह पर लेकर चले जाते हैं, अशुद्ध जगहों पर देवी देवताओं का चित्र ले जाने से धन का नुकसान होता है.

सलीके से रखें नोट

धन का सम्मान करें और नोटों को पर्स में तोड़ मरोड़ कर नहीं रखना चाहिए. धन को लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है इसलिए उसको सम्मानित तरीके से ही इस्तेमाल करना चाहिए. पर्स में इन्हें सिस्टमैटिक तरीके से रखना चाहिए मसलन बड़े नोट पीछे और छोटे आगे. 

क्वाइन न रखें

सभी पर्सों में इनर पॉकेट तो होती है किंतु इसमें क्वाइन न रखें क्योंकि यह एक धातु है और धातु को पर्स में रखना ठीक नहीं. 

अनावश्यक कागज न रखे

देखने में आता है कि बहुत से लोगों का पर्स बहुत मोटा होता है जबकि उसमें रुपए कम ही होते हैं. पर्स में एक दो बहुत जरूरी कागज तो रखे जा सकते हैं, लेकिन अनावश्यक रूप से कागज ठूंसने की जरूरत नहीं है. फालतू के कागज धन की बर्बादी कराते हैं. यही स्थिति ड्राइविंग लाइसेंस, एटीएम कार्ड के लिए है उसे रखा जा सकता है.  

बैक पॉकेट में न रखे पर्स

पर्स से जुड़ी सबसे जरूरी बात है पर्स को कहां रखा जाए. महिलाएं तो पर्स को बगल में टांग कर चलती है इसलिए ठीक है लेकिन पुरुष वर्ग सामान्यतः पैंट की बैक पॉकेट में इसे रख लेते हैं जो ठीक नहीं है, पर्स को हमेशा साइड या आगे की पॉकेट में ही रखें. ऐसा करने से आपके पर्स में पैसा भरा रहेगा और फालतू चीजों में नहीं खर्च होगा. 

हल्दी , अक्षत न रखें 

आशीर्वाद के रूप में मिले फूल, कलावा, सिक्का, दूर्वा, हल्दी या अक्षत जैसी चीजों को पोटली बनाकर पर्स में रख लेते है, जो कि पूरी तरह से गलत है. इन चीजों को पर्स में नहीं बल्कि पूजा स्थल या तिजोरी में रखना चाहिए.

 

Trending news