Aaj Ka Rashifal: सोमवार को बना बेहद अशुभ योग, मेष‍-सिंह समेत इन राशियों को होगा नुकसान, पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow12244751

Aaj Ka Rashifal: सोमवार को बना बेहद अशुभ योग, मेष‍-सिंह समेत इन राशियों को होगा नुकसान, पढ़ें अपना राशिफल

Rashifal 13 May 2024: ज्‍योतिष के अनुसार सोमवार को शूल योग बन रहा है. नए काम शुरू करने और यात्रा करने के लिए इसे अशुभ माना गया है. इसके चलते आज कुछ लोगों को सावधानी बरतना चाहिए. 

Aaj Ka Rashifal: सोमवार को बना बेहद अशुभ योग, मेष‍-सिंह समेत इन राशियों को होगा नुकसान, पढ़ें अपना राशिफल

Daily Horoscope: 13 मई सोमवार को चंद्रमा कर्क राशि में संचार करेगा. इस दिन पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा जो बाधाओं से मुक्ति का मार्ग बताता है. इसके साथ ही शूल योग है जिसमें किया गया कार्य कभी भी पूरा नहीं होता है इसलिए आज कोई नया कार्य न करें. जानिए मेष से मीन राशि तक का दैनिक राशिफल. 

मेष - इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों को नेटवर्क बढ़ाने पर विचार करना चाहिए, नेटवर्क जितना बड़ा होगा टारगेट भी उतनी ही आसानी से पूरे कर सकेंगे. व्यापारियों को प्रतिष्ठान के खर्चों पर कंट्रोल करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया वाली स्थिति हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग की जिन विषयों में  नींव  कमजोर हैं, उनमें अधिक परिश्रम कर कवर करें. परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जा सकते हैं. वाहन चलाते समय सचेत रहने की जरूरत है क्योंकि सावधानी हटी और दुर्घटना घटी जैसी स्थिति बन सकती है.

वृष - कार्यस्थल पर समर्पित भाव से नौकरी करने के साथ ही वृष राशि वाले अपनी पर्सनालिटी को इंप्रूव करने की कोशिश करते हुए नजर आ सकते हैं. व्यापारियों को कारोबार के लिहाज से छोटी मोटी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, इसके लिए तैयार रहना चाहिए. खेलकूद में एक्टिव युवाओं के लिए प्रतिभा को चमकाने का समय है इसलिए खूब प्रेक्टिस करें हो सकता है किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिल जाए. महिलाएं यदि ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने के बारे में विचार कर रही हैं, तो आज ले सकती हैं. सेहत के मामले में आपको नियमित व्यायाम करते रहना चाहिए ताकि फिट रहें. 

मिथुन - कार्य करने के दौरान अपने अधीन कार्य करने वालों के काम पर भी नजर रखनी होगी, आपका प्रबंधन कौशल आपसे ऊपर के अधिकारी भी देख रहे हैं. व्यापार वर्ग ग्राहकों से मीठी वाणी में बोलने का प्रयास करें इससे ग्राहकों को अच्छा लगेगा और वह आपसे जुड़े रहेंगे. यदि आप टीचिंग प्रोफेशन से जुड़े है तो छोटी बच्चों को विजुलाइजेशन के जरिए पाठ याद कराने का काम करें. कुटुम्ब में सभी के साथ नाप तौल कर बोलें ताकि मुख से कोई भी अप्रिय शब्द न निकले अन्यथा वाणी ही आपके किए कराए पर पानी फेर सकती है. योग व्यायाम करना यदि छोड़ दिया है, तो आज ही से शुरु कर दें. 

कर्क - कर्क राशि के लोगों को आज अपने बारे में चिंतन करना चाहिए कि किस तरह से प्रोन्नति हो सकती है, चिंता करने के बाद उसके हिसाब से वर्क प्लान भी बनाना होगा. सौंदर्य प्रसाधन का कार्य करने वाले व्यापारियों की ग्राहकों के आने से व्यस्तता काफी अधिक रहेगी जिससे कमाई भी होगी. युवाओं की मित्र मंडली के साथ कहीं मीटिंग होगी जिसमें समय खूब मस्ती के साथ गुजरेगा. परिवार के साथ आज मनपसंद और स्वादिष्ट भोजन करने को मिलेगा जिससे मन प्रसन्न हो जाएगा. रात में अच्छी नींद आने से आप काफी हल्का महसूस करेंगे.    

सिंह - कार्यस्थल पर बॉस के निर्देशों का अच्छी तरह से पालन कर उन्हें अपने कार्य से संतुष्ट भी करना होगा. व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठान में कार्यरत कर्मचारियों के काम पर पैनी निगाह रखनी होगी ताकि कोई भी लापरवाही न करें साथ ही किसी तरह का गैर कानूनी कार्य न करें. जो युवा वर्ग विदेश जाकर पढ़ने की इच्छा रखते हैं उनकी यह इच्छा पूरी हो सकती है. सगे संबंधियों में से किसी के घर जाकर रुक सकते हैं जहां खाने पीने के साथ ही पुराने समय की यादें ताजा की जा सकती हैं. स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए रोज सुबह उठकर सूर्य नमस्कार करने के साथ ही सूर्य को अर्घ्य देना चाहिए.    

कन्या -  ऑफिस में सहकर्मियों के साथ संवाद बना कर रखना होगा किसी को ऐसा न लगे कि आप लोगों के साथ मेलजोल नहीं रखना चाहते हैं. व्यापारियों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है, मन माफिक लाभ प्राप्त होने से मन प्रसन्न रहेगा. युवाओं का आज अचानक ही दोस्तों के साथ कहीं पिकनिक मनाने का प्रोग्राम बन सकता है. बड़े भाई के साथ यदि बहुत दिनों से बैठना नहीं हुआ है तो आज उनके साथ बैठ कर हालचाल जरूर लें. हाथों की केयर करना होगी नहीं तो चोट चपेट लगने का अंदेशा है. 

तुला - ऑफिस में सहयोगियों के साथ मिल कर कार्य करें, यदि कोई साथी सहयोग मांगे तो देने से पीछे न हटें. जो लोग सरकारी विभागों से जुड़कर व्यापार करते हैं, उनको अच्छा ऑर्डर मिल सकता है. मित्रों के साथ बहुत दिनों से गपशप नहीं हुई है तो आज समय निकाल कर उनसे जरूर मिलें, जाना न संभव हो तो फोन पर ही बात करें. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय गुजारने का मौका मिलेगा जिसकी चाह काफी समय से मन में थी, इससे दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. स्वास्थ्य के मामले में सब ठीक ही रहेगा.   

वृश्चिक - कार्यस्थल पर बुद्धि का प्रयोग करते हुए वहां की समस्याओं का निस्तारण करना होगा, भाग्य आपका साथ देगा. व्यापारी वर्ग की किस्मत साथ देगी और ग्राहकों का आना जाना लगा रहेगा जिससे मनचाहा लाभ कमाने का मौका मिलेगा. रिसर्च कार्य से जुड़े युवाओं की रिपोर्ट किसी बड़े जनरल में प्रकाशित होने से जबर्दस्त उपलब्धि हासिल होगी और उनकी मेधा का सब लोग लोहा मानेंगे. संतान के मामले में निश्चित रहें कोई बहुत अच्छी सूचना मिल सकती है. जो महिलाएं मां बनने की इच्छा मन में पाले हुए हैं उनकी कामना पूरी हो सकती है.  क्रोध को खुद पर हावी नहीं होने देना है, इसलिए मेडिटेशन करें.

धनु - धनु राशि के लोगों को कार्यस्थल पर चुनौतियों का सामना करना होगा लेकिन हिम्मत न हारें. व्यापारी वर्ग को परिश्रम करने से ही लाभ मिलेगा साथ में एक बात समझ लें कि किसी भी तरह का गैर कानूनी काम नहीं करना है नहीं तो जुर्माना अदा करना होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवा वर्ग के ज्ञान में वृद्धि होगी जिससे वह परीक्षा को आसानी से पास कर सकेंगे. ससुराल पक्ष से मेहमानों का घर पर आगमन हो सकता है, स्वागत के लिए तैयार रहें. चोट चपेट लगने का खतरा है इसलिए घर हो या बाहर सतर्कता बनाए रखें.  

मकर - इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों को भविष्य में आने वाले खर्चों को देखते हुए आमदनी में से कुछ अंश बचा कर रखना चाहिए. बिजनेस पार्टनर के साथ सधी हुई बातचीत करना ही ठीक रहेगा, गलत भाषा बोलने से संबंधों में दूरी या खिंचाव आ सकता है. प्रेम संबंध में चल रहे युवाओं की पार्टनर से संबंधों में मधुरता आएगी, आज का दिन बढ़िया गुजरेगा. कुटुम्ब के साथ भी कुछ समय गुजारना चाहिए इससे रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी. दांतों में यदि किसी तरह की परेशानी है तो उसे इग्नोर न करें समस्या बढ़ सकती है.  

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए, यदि किसी तरह का प्रजेंटेशन है तो उसकी तैयारी पहले से कर लें, इससे आपकी उन्नति का रास्ता भी खुलेगा. व्यापारी वर्ग ने यदि व्यवसाय के लिए लोन अप्लाई किया है तो आज उसकी स्वीकृति की सूचना मिल सकती है. युवाओं को परिश्रम पर ही भरोसा करना चाहिए क्योंकि बिना परिश्रम के कुछ भी नहीं मिलने वाला है. सगे संबंधियों के घर पर जाने का मौका मिलेगा जहां पर सुकून का कुछ समय गुजार सकेंगे. सेहत ठीक रखने के लिए रोज वर्कआउट करते रहें. 

मीन - इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर दिए कार्य को करने में बुद्धि का प्रयोग करना चाहिए इससे कार्य आसान हो जाएगा. मैन्युफैक्चरिंग कार्य से जुड़े व्यापारी प्रोडक्ट को बनाने और मार्केट में भेजने के बाद ग्राहकों से फीडबैक भी लेते रहें. युवा वर्ग एक दूसरे की कानाफूसी में न ही इन्वॉल्व हों तो अच्छा है इससे संबंधों में खराबी आ सकती है. संतान के मामले में कोई ऐसी सूचना भी मिल सकती है जिससे मन चिंतित होगा. सेहत की बात करें तो पेट संबंधी किसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

Trending news