Advertisement
trendingPhotos2249513
photoDetails1hindi

पैदल चलने के शौकीनों को मालामाल कर देंगी ये 5 ऐप्स, हर कदम पे होगी कमाई

Apps that Pay for Walking: पैदल चलना न सिर्फ आपकी सेहत के लिए अच्छा होता है बल्कि अब इससे पैसा भी कमाया जा सकता है. जी हां, कई ऐप्स हैं जो चलने के बदले इनाम देती हैं. ये ऐप्स आपके रोज के कदमों को गिनती हैं और आपको इसके बदले में पैसे, प्वॉइंट्स या कोई सामान दे सकती हैं. आज आपको 5 ऐसी ऐप्स के बारे में बताते हैं, जो आपको पैदल चलने के बदले में इनाम देती हैं. 

StepSetGo

1/5
StepSetGo

यह एक भारतीय ऐप है जो हर कदम पर आपको कॉइन्स देती है. इन कॉइन्स को आप ऐप्स के पार्टनर ब्रांड्स से सामान या सर्विस लेने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इस ऐप में एक खास चैलेंज फीचर मिलता है, जिसमें आप दोस्तों और परिवार के साथ कंपीट कर सकते हैं.

Fitbit

2/5
Fitbit

ये एक जानी-मानी फिटनेस ट्रैकर ऐप है जो आपके कदमों, तय की गई दूरी और जली हुई कैलोरी को गिनती रखती है. साथ ही ये ऐप बाहरी गतिविधियों को ट्रैक करने के लिए GPS का इस्तेमाल भी करती है. इस माइलस्टोन पूरे करने पर आपको बैजेज मिलते हैं और आप लीडरबोर्ड प्रतियोगिताओं में भी भाग ले सकते हैं.

Sweatcoin

3/5
Sweatcoin

ये एक खास ऐप है जो आपको सिर्फ बाहर चलने या दौड़ने के लिए इनाम देती है. इन इनामों को "Sweatcoins" (स्वेटकॉइन्स) कहा जाता है. आप इन्हें कई तरह के सामान, सर्विस या डोनेशन में लगा सकते हैं. साथ ही इस ऐप में एक मार्केट भी है जहां से आप अपने जमा किए हुए Sweatcoins से खरीदारी कर सकते हैं.

Achievement

4/5
Achievement

ये एक हेल्थ और वेलनेस ऐप है जो आपको चलने, व्यायाम करने और ध्यान लगाने जैसी स्वस्थ गतिविधियों के लिए इनाम देती है. ये कई फिटनेस ऐप्स के साथ जुड़ती है और आपको प्वॉइंट्स देती है जिन्हें आप PayPal या सीधे बैंक खाते में जमा कर सकते हैं.

Bitwalking

5/5
Bitwalking

ये एक और खास ऐप है जो आपको चलने के बदले में "Bitwalking dollars (BW$)" देती है. इन BW$ को आप ऐप के मार्केट में मिलने वाले सामानों और सर्विस के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. ये ऐप अपने नेटवर्किंग फीचर के जरिए लोगों को आपस में जोड़ने में भी मदद करती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़