खच्चर के लिए मांगी थी मन्नत, घोड़ी ने दिया जन्म तो खुश हुआ खानदान, ससुराल से आए कपड़े; किया भंडारा
Advertisement
trendingNow12240684

खच्चर के लिए मांगी थी मन्नत, घोड़ी ने दिया जन्म तो खुश हुआ खानदान, ससुराल से आए कपड़े; किया भंडारा

Trending News: यह मामला मुरैना के बानमोर का है. इस परिवार के लिए बीते शुक्रवार का दिन बेहद ही खास बन गया. उनकी घोड़ी ने एक खच्चर को जन्म दिया. इस अनोखी घटना की खुशी में परिवार ने दसवें दिन का उत्सव मनाया.

खच्चर के लिए मांगी थी मन्नत, घोड़ी ने दिया जन्म तो खुश हुआ खानदान, ससुराल से आए कपड़े; किया भंडारा

Viral News: कभी-कभी कुछ मन्नत पूरी हो जाती हैं तो लोग उसका जमकर जश्न मनाते हैं और कुछ ऐसा ही मध्य प्रदेश के मुरैना में देखने को मिला. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें कई सारे लोग खच्चर के लिए पूजा कर रहे हैं. आपको बता दें कि यह मामला मुरैना के बानमोर का है. इस परिवार के लिए बीते शुक्रवार का दिन बेहद ही खास बन गया. उनकी घोड़ी ने एक खच्चर को जन्म दिया. इस अनोखी घटना की खुशी में परिवार ने दसवें दिन का उत्सव मनाया. दरअसल, परिवार ने माना था कि अगर उनकी घोड़ी खच्चर को जन्म देगा तो दष्टीन मनाएंगे और जब ऐसा हुआ तो कुछ ऐसा ही किया.

यह भी पढ़ें: भाड़ में जाए तेरी फैमिली: बैंक ऑफिसर ने ओवर टाइम नहीं करने पर दी एम्प्लाई को धमकी, बैंक का आया जवाब

परिवार ने मनाया दसवां दिन का उत्सव

स्थानीय परंपरा के अनुसार, घोड़े के बच्चे के जन्म के दसवें दिन को 'दष्टीन' मनाया जाता है. दष्टीन यानी की जन्म के दसवें दिन में मनाया जाने वाला उत्सव, इसलिए परिवार ने दसवें दिन धूमधाम से जश्न मनाया. इस खास मौके पर परिवार ने घोड़ी और उसके नवजात शावक को भी सजाया था. इसके अलावा, घोड़ी के मालिक की ससुराल से भी कपड़े आए और उपहार भी मंगाए गए थे.

यह भी पढ़ें: क्या वड़ा पाव गर्ल ने खरीद ली 1 करोड़ की फोर्ड मस्टैंग? देखें Video में चंद्रिका ने क्या कहा

ससुराल से आए कपड़े और भोज

परिवार ने गांव वालों के लिए भोज पर आमंत्रित किया. दावत में टेस्टी व्यंजन परोसे गए. इस दौरान, लोगों ने घोड़ी और उसके बच्चे को आशीर्वाद दिया. यह घटना पूरे गांव में चर्चा का विषय बन गई. लोग घोड़ी और उसके खच्चर के बच्चे को देखने के लिए परिवार के घर पहुंच रहे थे. परिवार ने इस अनोखी घटना की खुशी खूब मनाई. यह घटना ग्रामीण जीवन की समृद्ध परंपराओं और रीति-रिवाजों को दर्शाती है.

TAGS

Trending news