भाड़ में जाए तेरी फैमिली: बैंक ऑफिसर ने ओवर टाइम नहीं करने पर दी एम्प्लाई को धमकी, बैंक का आया जवाब
Advertisement
trendingNow12239153

भाड़ में जाए तेरी फैमिली: बैंक ऑफिसर ने ओवर टाइम नहीं करने पर दी एम्प्लाई को धमकी, बैंक का आया जवाब

Trending News: दो वीडियो वायरल हुए जिनमें बंधन बैंक और कैनरा बैंक के अधिकारियों को अपने कनिष्ठ कर्मचारियों को लक्ष्य पूरा न करने के लिए भद्दी भाषा का इस्तेमाल कर डांटते हुए देखा जा सकता है. एक वीडियो में बंधन बैंक के अधिकारी कुणाल भारद्वाज को एक कनिष्ठ कर्मचारी पर चिल्लाते हुए देखा जा सकता है.

 

भाड़ में जाए तेरी फैमिली: बैंक ऑफिसर ने ओवर टाइम नहीं करने पर दी एम्प्लाई को धमकी, बैंक का आया जवाब

Bank Officers Browbeat Employees: इंडियन फाइनेंशियल सेक्टर, खासकर बिक्री और टारगेट से जुड़े विभागों में टॉक्सिक वर्क कल्चर की समस्या बहुत आम है. हाल ही में, दो वीडियो वायरल हुए जिनमें बंधन बैंक और कैनरा बैंक के अधिकारियों को अपने कनिष्ठ कर्मचारियों को लक्ष्य पूरा न करने के लिए भद्दी भाषा का इस्तेमाल कर डांटते हुए देखा जा सकता है. 24 अप्रैल को सामने आए एक वीडियो में बंधन बैंक के अधिकारी कुणाल भारद्वाज को एक कनिष्ठ कर्मचारी पर चिल्लाते हुए देखा जा सकता है, जो जाहिर तौर पर महीने का लक्ष्य पूरा नहीं कर पाया था.

कर्मचारी ने अपनी गलती के लिए मांगी माफी तो हुआ ऐसा

कर्मचारी ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी और उसे सुधारने का वादा किया तो कुणाल भारद्वाज ने कहा, “डेफिनेटली करेक्ट सर? आपको शर्म भी नहीं आती खुद पर? क्या ये मार्च का महीना है क्या?”  इसी तरह का एक और वीडियो 4 मई को सामने आया, जिसमें केनरा बैंक के एक अधिकारी लोकापति स्वैन को कर्मचारियों को ओवर टाइम को प्राथमिकता देने के लिए डांटते हुए देखा जा सकता है.  केनरा बैंक ऑफिसर लोकापति स्वैन वीडियो में कर्मचारियों को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "अगर आप छुट्टियों सहित रिकवरी (लोन वसूली) में शामिल नहीं होंगे, क्योंकि आप काम के बाद घूमने-फिरने के लिए अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं तो भाड़ में जाए तेरी फैमिली."

 

 

 

बैंक ऑफिसर ने एम्प्लाई को धमकाया

बैंक अधिकारी ने आगे कहा, "मुझे क्या करना चाहिए? और बैंक ने आपको नौकरी परिवार के साथ घूमने के लिए नहीं बल्कि काम करने के लिए दी है. मुझे आपके परिवार की परवाह नहीं है, मुझे अपने परिवार की भी परवाह नहीं है, मुझे सिर्फ केनरा बैंक की परवाह है. तो सभी के लिए स्पष्ट संदेश है और अगर हफ्ते के हिसाब से सोमवार से शनिवार तक काम नहीं हो रहा है, तो शनिवार या रविवार, जब भी छुट्टी हो, और अगर आपने कोई जवाब नहीं दिया तो चीजें अलग होंगी और सभी के लिए चाहे वह अधिकारी हो, मुख्य प्रबंधक हो, एजीएम हो."

 

 

बैंक का आया यह जवाब

बंधन बैंक ने इस घटना पर गौर किया है. बैंक ने एक बयान में कहा, "हम मूल्यों पर बहुत जोर देते हैं और हम इस तरह के व्यवहार की निंदा करते हैं. हम इस तरह के रवैये का समर्थन या प्रचार नहीं करते हैं. मामले में जरूरी कार्रवाई पहले ही शुरू कर दी गई है और हम बैंक की नीति के अनुसार उचित कदम उठाएंगे."

Trending news