Uttarakhand Earthquake: भूकंप के झटकों से हिली उत्तराखंड की धरती, घरों से बाहर निकले लोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2243625

Uttarakhand Earthquake: भूकंप के झटकों से हिली उत्तराखंड की धरती, घरों से बाहर निकले लोग

Uttarakhand Earthquake: उत्तराखंड के बागेश्वर में भूकंप के झटके महसूस किए गए है. लोग घरों से बाहर निकल आए. फिलहाल किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

Uttarakhand Earthquake: भूकंप के झटकों से हिली उत्तराखंड की धरती,  घरों से बाहर निकले लोग

बागेश्वर /योगेशनागरकोटी: उत्तराखंड में रविवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए.  भूकंप की रियेक्टर स्केल तीव्रता 2.8 बताई जा रही है. ऐसे में भूकंप के झटके काफी कम तीव्रता वाले थे. भूकंप का केंद्र बागेश्वर बताया जा रहा है.  देवभूमि में भूकंप के झटके से लोग में दहशत है. कपकोट इलाके में भूकंप के झटकों के चलते लोग डर की वजह से घर के बाहर निकल गए है. वहीं इससे अभी किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. 

Chardham Yatra 2024: 23 लाख के पार पहुंचा चार धाम यात्रा का रजिस्ट्रेशन, बाबा केदार के दर्शन के लिए बंपर अप्लाई

हरिद्वार में आया था भूकंप
इसी साल 11 जनवरी को पूरे एनसीआर के साथ उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इससे पहले 16 अप्रैल को उत्तराखंड में भूकंप आया है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने जो जानकारी शेयर की थी. उसके अनुसार हरिद्वार में आए भूकंप उत्तराखंड के हरिद्वार में आया है. इसका केंद्र हरिद्वार के दक्षिण की तरफ 29 किलोमीटर की दूरी पर था. हालांकि इस भूकंप का बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ा. किसी तरह के जन-धन की हानि नहीं हुई थी.

उत्तराखंड के पांच जिले अति संवेदनशील
उत्तराखंड भूकंप को लेकर एक संवेदनशील राज्य है. इसके 5 जिले भूकंप की दृष्टि से जोन फाइव यानी अति संवेदनशील की श्रेणी में आते हैं. ये पांच जिले उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर हैं. इन जिलों में अक्सर भूकंप के झटके महसूस होते रहते हैं.

Trending news