Bikaner News: आखातीज पर चाइनीज मांझे ने ढाया कहर, 250 लोग हुए घायल, 2 ICU में भर्ती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2243870

Bikaner News: आखातीज पर चाइनीज मांझे ने ढाया कहर, 250 लोग हुए घायल, 2 ICU में भर्ती

Bikaner News: आखातीज पर 10 मई को चाइनीज मांझे बीकानेर में अपना कहर बरपाया. दरअसल, आखातीज के मौके पर कल शहर भर में पतंग उड़ाई जा रही थी. ऐसे में चाइनीज मांझे के चलते कई लोग घायल हो गए. 

Bikaner News Zee Rajasthan

Rajasthan News: बीकानेर में आखातीज का त्यौंहार गेंहूं और बाजरे का खीचड़ा खा कर, इमलानी पी कर और दिन भर पतंगें उड़ा कर मनाया गया. वहीं, इस दैरान पतंग उड़ाने के लिए इस्तेमाल किए गए चाइनीज मांझे ने शहर भर में अपना कहर बरपाया. शहर भर में चाइनीज मांझे से घायल होने के तकरीबन 250 लोगों की सूचना है जो शहर के पीबीएम अस्पताल, जिला अस्पताल सहित निजी अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंचे. 

पीबीएम में अस्पताल पहुंचे 76 मरीज, 2 आईसीयू में भर्ती 
वहीं, पीबीएम अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में 76 लोग इलाज के लिए भर्ती हुए. इन 76 लोगों में 2 लोगों के गले गहराई तक कट गए और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. उन दोनों का आईसीयू में इलाज जारी है. उनके अलावा 18 लोगों पर भी चाइनीज मांझे ने अपना कहर ढहाया. उनमें से किसी के चेहरे, किसी के गर्दन, तो वहीं जिस्म के दूसरे हिस्सों में चोटें आईं, जिन्हें प्राइमरी ट्रीटमेंट देकर घर भेज दिया गया. 

आखातीज को देखते हुए किए गए थे विशेष इंतजाम 
ट्रॉमा सेन्टर में आखातीज को देखते हुए विशेष इन्तेज़ामात किए गए और ट्रॉमा सेन्टर के निदेशक डॉ. बी. एल. खजोटिया ने सभी विभागों के वरिष्ठ विशेषज्ञों और नर्सिंग ऑफिसर्स की स्पेशल ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए थे. एसपी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य और पीबीएम अस्पताल के कन्ट्रोलर डॉ. गुँजन सोनी ख़ुद पूरा जायजा लेने में लगे थे. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एल. के. कपिल पूरे दिन ट्रामा में रहकर सारी व्यवस्थाएं देखने में व्यस्त रहे और खुद मरीजों की देखभाल पर नजर रखते रहे. 

ये भी पढ़ें- नहीं मिला भुगतान...तो गुस्से में व्यापारी ने शमशान घाट पर जाकर उठाया ये कदम,वीडियो..

Trending news