Ajmer News: गोपालजी मौहल्ले से राजसी ठाठ-बाट से निकाली गई ईसर-गणगौर की सवारी, उमड़ा जन सैलाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2213807

Ajmer News: गोपालजी मौहल्ले से राजसी ठाठ-बाट से निकाली गई ईसर-गणगौर की सवारी, उमड़ा जन सैलाब

Ajmer News:  गोपालजी मौहल्ले से राजसी ठाठ-बाट से निकाली गई ईसर-गणगौर की सवारी. ब्यावर के गोपालजी मौहल्ले में लोगों में उत्साह देखने को मिला.

 

गोपालजी मौहल्ले से राजसी ठाठ-बाट से निकाली गई ईसर-गणगौर की सवारी.

Ajmer News: अजमेर, ब्यावर के गोपालजी मौहल्ला गणगौर मेला समिति की ओर से आयोजित नौ दिवसीय गणगौर मेला शुक्रवार रात को हर्षोल्लास के साथ संपन्न हो गया. इस दौरान गणगौर की बोलावणी धूमधाम के साथ की गई. मेला समिति की ओर से इस मौके पर ईसर गणगौर की भव्य सवारी का आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में शहरवासियों ने भाग लिया. जिया बैंड जयपुर की मधुर स्वर लहरियों के साथ ईसर गणगौर के फेरों की रस्म महादेव छत्री पर संपन्न करवाई गई. हजारों लोग इस आयोजन के साक्षी बने.

 गणगौर बोलावणी का मुख्य आकर्षक जिया बैंड रहा

गणगौर बोलावणी का मुख्य आकर्षक जिया बैंड रहा, जिसके कालाकारों की ओर से बिखेरी गई मधुर स्वर लहरियां एवं नगमे सुनने के लिए बड़ी संख्खया में शहर के लोग मेला स्थल पहुंचे.गोपालजी मौहल्ला से शाम को ईसर-गणगौर सहित विभिन्न देवी देवताओं की झांकियों से सजी भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया.जो गाजों बाजों के साथ गोपालजी मौहल्ला से शुरू होकर फतेहपुरिया चौपड़, अजमेरी गेट, सुभाष चौक पहुंची। जहां पर आकर्षक रोशनी से  चमचमाते मंच पर जिया बैंड के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी.

गणगौर मेले का समापन किया गया

इसके बाद शोभा यात्रा वापस इसी मार्ग से महादेवजी की छत्री पहुंची जहां पर विधि विधान के साथ ईसर-गणगौर के फेरों की रस्म अदा की गई। फेरों की रस्म के साथ ही गणगौर मेले का समापन किया गया.श्रद्धालुओं को प्रसाद का वितरण भी किया गया.

गणगौर मेला समिति की ओर से यह 129वां मेला था.ईसर गणगौर की सवारी के मार्ग को आकर्षक रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया जो काफी आकर्षक रहा.

 मेले में आने वाले दर्शकों के लिए भी जलपान आदि की व्यवस्था की गई. मीडिया प्रमुख नरेश शर्मा ने बताया कि बोलावणी के दौरान समिति के अध्यक्ष शिवेन्द्र जोशी, रामेश्वर शर्मा, संजय शर्मा, राजेन्द्र सर्राफ, अशोक गोयल, संजय गर्ग, राजकुमार बंसल, विपिन जोशी, राजेश सिंहल, गणेशगोपाल शर्मा, गिरधारी अग्रवाल, राहुल गोयल, जगदीश राजपुरोहित, ऋषिराज सोनी, राजेश ठठेरा, जितेन्द्र सोनी, आशीष जोशी, ईशान जोशी, अपूर्व शर्मा, मौलिक जोशी, शरद शर्मा तथा श्यामसुंदर अग्रवाल आदि अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे.

Reporter- Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: राजस्थान के इन गांवों में क्यों नहीं पड़ा एक भी वोट, दो गांवों में सिर्फ खुला खाता

 

Trending news