छात्रों के काम की खबर: DAVV में CUET काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू, इस तारीख तक खुली रहेगी लिंक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2247653

छात्रों के काम की खबर: DAVV में CUET काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू, इस तारीख तक खुली रहेगी लिंक

CUET PG Counselling: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) को लेकर जरूरी खबर है, इंदौर के देवी अहिल्याबाई विश्वविद्यालय (DAVV) में रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

छात्रों के काम की खबर

DAVV PG Counselling: इंदौर के देवी अहिल्याबाई विश्वविद्यालय (DAVV) में सीयूईटी पीजी काउंसलिंग के लिए रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. सोमवार से ही पंजीयन शुरू हुए हैं, ऐसे में छात्र एमपी ऑनलाइन के जरिए संबंधित पाठयक्रम में आवेदन कर सकते हैं. छात्र-छात्राएं पीजी काउंसलिंग के लिए 31 मई तक आवेदन कर सकते हैं, छात्रों के पास 15 दिन से ज्यादा का समय है. 

10 जून से होगी पहली काउंसलिंग 

टेस्ट के बाद DAVV में पहले चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया 10 जून से शुरू होगी, जो पहले पांच दिन तक चलेगी. पहले चरण की काउंसलिंग पूरी होने के बाद मेरिट और रैंक के आधार पर दूसरे चरण की काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. बता दें कि इस बार सीयूईटी में विश्वविद्यालय से संचालित होने वाले 43 पीजी पाठ्यक्रमों में कुल 1 हजार 473 सीटें हैं, जिनमें कामर्स, पत्रकारिता, आईआईपीएस, आईएमएस, ईएमआरसी, इकोनॉमिक्स और कंप्यूटर साइंस से संबंधित कोर्स हैं.

31 मई तक खुली रहेगी लिंक 

बता दे की पीजी के लिए सीयूईटी टेस्ट देने वाले 40 हजार छात्रों के डाटा के आधार पर ही मेरिट और रैंक बनाई जाएगी, उसी के आधार पर स्टूडेंट्स पंजीयन कर सकेंगे. जिसके लिए 31 मई तक रजिस्ट्रेशन की लिंक खुली रहेगी, रजिस्ट्रेशन का शुल्क इस बार 1500 रुपए हैं, जबकि 100 रुपए पोर्टल चार्ज हैं, देवी अहिल्याबाई विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी के मुताबिक 14 मई से काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है.  

काउंसलिंग में जिन विद्यार्थियों के नाम आएंगे उनके लिए सीट का आंवटन किया जाएगा, जिसके लिए काउंसिलिंग होगी. बता दें कि इस बार भी देवी अहिल्याबाई विश्वविद्यालय में 43 पीजी पाठ्यक्रमों में एडमिशन होने हैं, जिनके लिए अभी से प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

ये भी पढ़ेंः बेतवा नदी के किनारे बसे हैं यह 4 शहर, तीसरा है MP की अयोध्या

Trending news