Ujjain News: धोखाधड़ी मामले में पूर्व महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी पर बड़ा एक्शन, पुलिस ने अस्पताल से किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2248280

Ujjain News: धोखाधड़ी मामले में पूर्व महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी पर बड़ा एक्शन, पुलिस ने अस्पताल से किया गिरफ्तार

Ujjain Latest News: उज्जैन में धोखाधड़ी मामले में निरंजनी अखाड़े से निष्कासित पूर्व महामंडलेश्वर मंदाकनी पुरी को पुलिस ने अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस द्वारा थाने में साध्‍वी मंदाकनी से पूछताछ की जा रही है.

Ujjain Latest News

Ujjain Latest News: उज्जैन में धोखाधड़ी मामले में निरंजनी अखाड़े से निष्कासित पूर्व महामंडलेश्वर मंदाकनी पुरी उर्फ ममता जोशी को पुलिस ने मंगलवार को अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद थाने में पुलिस द्वारा साध्‍वी मंदाकनी से पूछताछ की जा रही है. मंगलवार को अस्पताल से डिस्चार्ज मिलने के बाद चिरामंडी पुलिस ने साध्वी मंदाकनी को गिरफ्तार किया है. धोखाधड़ी का आरोप लगने के बाद साध्वी मंदाकनी ने आत्महत्या की कोशिश की थी. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. पूछताछ के बाद पुलिस उसे कोर्ट में पेश करेगी.

जानिए पूरा मामला?
दरसअल, निरंजनी अखाड़े के मंहत सुरेश्वरानंद पुरी महाराज ने 6 मई को चिमनगंज थाने में साध्वी मंदाकनी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया था.  मंहत सुरेश्वरानंद पुरी महाराज ने पुलिस को बताया था कि उन्होंने साध्वी मंदाकनी के झांसे में आकर उन्हें साढे़ सात लाख रुपये दिए थे. जब उपाधि नहीं मिली तो मैने पैसे वापस मांगे तो मंदाकिनी ने पैसे देने से मना कर दिया. 

मिली जानकारी के मुताबिक, जहरीला पदार्थ पीने से कुछ समय पहले साध्वी मंदाकिनी ने बताया था कि सुरेश्वरानंद ने अप्रैल महीने में हुए सामूहिक विवाह में कन्यादान और यज्ञ के लिए साढ़े सात लाख रुपये का दान दिया था. यह रकम उन्हें महामंडलेश्वर की उपाधि देने के नाम पर नहीं थी, बल्कि बाद में सुरेश्वरानंद उन पर उपाधि पाने के लिए दबाव बनाने लगे. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सुरेश्वरानंद ने उन्हें कमरे में बंद कर दिया था और गोली मारने की धमकी दी थी.

महाकाल थाने में मामला दर्ज 
वहीं, जयपुर के एक महामंडलेश्वर नर्मदाशंकर ने भी साध्वी के खिलाफ महाकाल थाने में मामला दर्ज कराया था. उनका कहना था कि महामंडलेश्वर बनाने के नाम पर साध्‍वी मंदाकिनी ने उनसे किश्तों में 8.92 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करवाए थे. फिर इस मामले में मंदाकिनी पुरी और उनके एक सहयोगी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.

जयपुर के एक बिजनेसमैन ने भी मंदाकिनी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था. मामले में व्यापारी कहना था कि मंदाकिनी ने उनकी कंपनी से हर्बल जूस खरीदा और उन पर अपनी फोटो मां आरोग्यम मंदाकिनी का लोगो लगाकर स्टॉक तैयार किया. मामले में व्यापारी का आरोप है कि न ही उन्होंने इसके दाम चुकाए बल्कि एक्सपायरी डेट निकल जाने के बाद पूरा स्टॉक कंपनी को वापस भेजवा दिया.

मंदाकिनी उर्फ ​​ममता जोशी के खिलाफ चिमनगंज थाने में कई अलग-अलग मामले दर्ज हैं. कुछ दिन पहले भी साध्वी ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी. जिसके बाद उनका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा था और अब पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया है.

रिपोर्ट: राहुल सिंह राठौड़ (उज्जैन)

Trending news