Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, जानें कैसा होगा मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2248674

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, जानें कैसा होगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 16 मई से दिल्ली-एनसीआर में हीटवेव जैसी स्थिति हो सकती है. हीटवेव के शुरू होते ही दिल्ली एनसीआर के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. लोगों को चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ेगा.

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, जानें कैसा होगा मौसम का मिजाज

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों को आने वाले दिनों में गर्मी का मार झेलनी पड़ेगी. अगले तीन दिनों के बीच दिल्ली का अधिकतम तापमान तीन डिग्री तक बढ़ सकता है. वहीं अगर मंगलवार की बात करें तो दिल्ली में कल के दिन पारा सामान्य से एक डिग्री से ज्यादा रिकॉर्ड किया गया था. दिल्ली के कई हिस्सों में मंगलवार को तेज धूप निकली थी. दिन के समय गर्म हवा का भी अहसास लोगों को करना पड़ा. वहीं सफदरजंग मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. वहीं न्यूनतम तापमान 23.9 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य डिग्री से एक डिग्री कम रहा.

नहीं मिलेगी गर्मी से राहत
दिल्ली के कई इलाके ऐसे भी है जहा पर अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रिकॉर्ड किया गया. वहीं मौसम विभाग ने भी आने वाले तीन दिनों में तेज धूप निकलने की संभावना जताई है. जिससे अधिकतम तापमान तकरीबन 44 डिग्री तक पहुंचने के आसार जताए है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ( आईएमडी) के आंकड़ों के मुताबिक इस सीजन सबसे अधिक तापमान 7 मई को 42 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था.

ये भी पढ़ें: CUET UG 2024: दिल्ली में CUET-UG परीक्षा टली, दोबारा एडमिट कार्ड किए जाएंगे जारी, जानें एग्जाम की नई तारीख

16 मई से चलेगी हीटवेव
मौसम विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 16 मई से दिल्ली-एनसीआर में हीटवेव जैसी स्थिति हो सकती है. हीटवेव के शुरू होते ही दिल्ली एनसीआर के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. लोगों को चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ेगा. आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में काफी भीषण गर्मी पड़ेगी. इस दौरान तापमान 43 डिग्री सेल्सियस पार कर सकता है. वहीं लू की स्थिति में लोगों को घर में कम बाहर निकलने की सलाह दी जाती है. ऐसे में जितना हो सके उतना कम घर से बाहर निकले. 

Trending news