Delhi: आग लगाने के दौरान, सत्येंद्र ने खुद को कर लिया था कमरे में बंद जिस कारण हुई मौत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2248743

Delhi: आग लगाने के दौरान, सत्येंद्र ने खुद को कर लिया था कमरे में बंद जिस कारण हुई मौत

ईटीओ स्थित जिस बिल्डिंग में भीषण आग लगी, उस बिल्डिंग पर कार्यालय का काफी दबाव है. क्योंकि पहले पीडब्ल्यूडी और सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारी रिपोर्ट दे चुके हैं. इन विशेषज्ञों का मानना है कि इस बिल्डिंग पर से दबाव कम किया जाना चाहिए. हेरिटेज घोषित हो चुकी इस इमारत में पहले भी बीते साल आग लगी थी, 

Delhi: आग लगाने के दौरान, सत्येंद्र ने खुद को कर लिया था कमरे में बंद जिस कारण हुई मौत

Income Tax Building: आईटीओ में स्थित आयकर विभाग में आग लगने का कारण एसी में शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है. फिलहाल, पुलिस की टीम द्वारा फॉरेंसिक और क्राइम की टीम को घटनास्थल का मुआयना करवाया गया है. इस हादसे में एक अधिकारी की मौत हो गई. पुलिस ने इस हादसे में जान गंवाने वाले आयकर अधिकारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए एलएनजेपी अस्पताल भेजा है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि आयकर भवन की तीसरी मंजिल पर एसी में शॉर्ट सर्किट होने के कारण इस बिल्डिंग में आग लगी थी. आग धीरे-धीरे तीनों कमरों में फैल गई है.फॉरेंसिक टीम द्वारा एसी की जांच की जाएगी. 

कुछ ही कदम दूर थी सीढ़ियां

इस हादसे में जान गंवाने वाले सत्येंद्र कुमार काफी समय से कार्यालय में तैनात थे.  सभी सरकारी कार्यालय में तकरीबन डेढ़ बजे से दो बजे के बीच में लंच का समय होता है.  इस दौरान लोग लंच करने ही बैठे थे तभी आग की सूचना मिली और सूचना के मिलते ही पूरे फ्लोर पर भगदड़ मच गई. उस दौरान सत्येंद्र ने कमरे में जाकर दरवाजे और खिड़कियों को बंद कर लिया. जिस वजह से आग के कारण पूरे कमरे में धुआ फैल गया और उनका दम घुट गया. जिस कमरे में सत्येंद्र थे, उससे कुछ कदम दूरी पर सीढ़ियां थी, लेकिन घबराहट के चलते नहीं गया उनका ध्यान.

ये भी पढ़ें: Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, जानें कैसा होगा मौसम का मिजाज

बिल्डिंग में जीएसटी और आयकर समेत कई विभाग मौजूद
आईटीओ स्थित जिस बिल्डिंग में भीषण आग लगी, उस बिल्डिंग पर कार्यालय का काफी दबाव है. क्योंकि पहले पीडब्ल्यूडी और सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारी रिपोर्ट दे चुके हैं. इन विशेषज्ञों का मानना है कि इस बिल्डिंग पर से दबाव कम किया जाना चाहिए. हेरिटेज घोषित हो चुकी इस इमारत में पहले भी बीते साल आग लगी थी, लेकिन उस दौरान आग पर जल्द काबू पा लिया गया था, लेकिन इसके एहतियातन को ठोस कदम नहीं उठाए गए. इस इमारत में जीएसटी और आयकर विभाग समेत कई अन्य विभागों के कार्यालय हैं.  वहीं इन विभागों में कई सालों पुराना रिकॉर्ड भी इन इमारतों में रखा हुआ है.  

Trending news