Lok Sabha Chunav 2024: इंडिया गठबंधन की बैठक, मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कौन बनेगा पीएम?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2243820

Lok Sabha Chunav 2024: इंडिया गठबंधन की बैठक, मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कौन बनेगा पीएम?

India Alliance Meeting: बिहार की राजधानी पटना में आज इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक हुई. कांग्रेस अध्यक्ष  मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि गठबंधन के लोग मिलकर निर्णय लेंगे कि कौन पीएम बनेगा.

मल्लिकार्जुन खड़गे(फाइळ फोटो)

पटना: शनिवार को पटना में इंडिया गठबंधन का प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया गया. जिसमें मल्लिकार्जुन खड़गे,दीपांकर भट्टाचार्य,अखिलेश सिंह,मीरा कुमार,मोहन प्रकाश,रामबाबू कुमार समेत गठबंधन के कई नेता शामिल हुए. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश भर में वे दौरा कर चुके हैं और माहौल एनडीए के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ है. इसकी वजह भी है कि उन्होंने जो भी दावे वादे किए उसे पूरा नहीं किया. महंगाई,बेरोजगारी को लेकर भी लोग परेशान हैं. जिन पर पक्षपातपूर्ण रवैये से ED और सीबीआई का केस हुआ है उसे वापस लिया जाएगा जबकि जो कानून सम्मत कार्रवाई है वह चलेगी. गठबंधन के लोग मिलकर निर्णय लेंगे कि कौन पीएम बनेगा.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री और एनडीए अंत में धर्म पर आ जाते हैं. हिंदू मुसलमान करके राजनीति की रोटी सेंकने की कोशिश करते हैं. लेकिन जनता इस बार समझ गई हैं कि वे खुद के लिए वोट बटोरने के लिए यह कर रहे हैं. सीपीआई एम एल के दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि जब पहले चुनाव आता था तो चुनाव आयोग सुनने में आता था लेकिन मोदी जी के समय में ED सुनाई देता है. पीछे से इलेक्टोरल बॉन्ड भी सुनाई देती है. आगे के चार चरण के चुनाव में सबकी नजर रहेगी. चुनाव का डाटा जिस पर इंडिया गठबंधन ने चुनाव आयोग से मिलकर शिकायत किया उसपर अभी तक कोई आश्वासन या जवाब नहीं मिला. डाटा को लेकर भी कई संशय है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि उनकी सरकार नौकरियां देगी और घोषणापत्र की बात पूरी करेगी. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वे आरोप लगाते हैं कि मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र है लेकिन ऐसा करके वे लोगों को भड़का रहे हैं. कांग्रेस और इंडिया गठबंधन का काम सभी के लिए है. जाति धर्म से हटकर सभी के लिए काम करेंगे. जबकि प्रधानमंत्री को मुसलमान, मटन, मछली, मंगलसूत्र से बहुत प्रेम है और ऐसा कोई प्रधानमंत्री बोलता है? मोदी कह रहे थे कि वे आयेंगे तो दो फ्लैट है एक छीन लेंगे,दो भैंस है तो एक छीन लेंगे. ऐसा वे बोलते हैं मैं झूठ नहीं बोलता लेकिन वे झूठ बोलते हैं.

इनपुट- रजनीश

ये भी पढ़ें- Lok sabha election 2024: जनसभा में तेजस्वी ने कमर में बेल्ट दिखाकर कहा, मुझे नहीं मोदी को बेड रेस्ट की जरूरत

Trending news