Bollywood Legend: अमिताभ को देखकर हैरान थे इरफान, डायरेक्टर से पूछा ये अनोखा सवाल...
Advertisement
trendingNow11747974

Bollywood Legend: अमिताभ को देखकर हैरान थे इरफान, डायरेक्टर से पूछा ये अनोखा सवाल...

Actor Irrfan: इरफान ने अपने लंबे एक्टिंग करियर में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ एक ही फिल्म में काम किया. फिल्म थी, निर्देशक शूजीत सरकार (Shoojit Sircar) की पीकू (Piku). फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाब थी और इसमें दर्शकों ने अमिताभ और इरफान दोनों को बहुत पसंद किया था. अब शूजीत सरकार ने बताया है कि अमिताभ के साथ काम करते हुए कैसा था इरफान का रिएक्शन...

 

Bollywood Legend: अमिताभ को देखकर हैरान थे इरफान, डायरेक्टर से पूछा ये अनोखा सवाल...

Irrfan Book: इरफान की कमी बॉलीवुड (Bollywood) लगातार महसूस कर रहा है. इंडस्ट्री हो या मीडिया, उन्हें लगातार याद किया जा रहा है. यही वजह है बीते कुछ समय में इस शानदार ऐक्टर पर करीब आधा दर्जन किताबें आ चुकी हैं और इतनी ही किताबों पर काम चल रहा है. जो आने वाले समय में प्रकाशित होने को तैयार हैं. हाल में फिल्म समीक्षक और लेखिका शुभ्रा गुप्ता (Shubhra Gupta) की किताब इरफान: ए लाइफ इन मूवीज (Irrfan: A Life in Movies) रिलीज हुई है और इसकी चर्चा हो रही है. शुभ्रा ने इस किताब में इरफान के साथ काम कर चुके तमाम डायरेक्टरों, एक्ट्ररों और प्रोड्यूसरों से लेकर उनके परिजनों से बातचीत की है, जिसमें इस शानदर एक्टर के जीवन और काम से जुड़ी कई रोचक बातें सामने आ रही हैं.

करते थे ऑब्जर्व
इसी किताब में निर्माता-निर्देशक शूजीत सरकार ने अपने इंटरव्यू (Interview) में बताया कि अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार के साथ काम करते हुए इरफान कैसे उन्हें ऑब्जर्व करते थे. सरकार ने इरफान-अमिताभ और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को लेकर फिल्म पीकू बनाई थी, जो न केवल बॉक्स ऑफिस पर कामयाब थी, बल्कि इरफान की शानदार फिल्मों में गिनी जाती है. सरकार अनुसार जो भी एक्टर पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ काम करता है, उसे इस बात का एहसास होता है कि वह कितने बड़े शख्स के काम कर रहा है. शूजीत सरकार ने अपने इंटरव्यू मे कहा कि मैंने देखा कि इरफान एक तरफ चुपचाप बैठकर मिस्टर बच्चन को ऑब्जर्व करते थे.

सोचा था रोमांटिक फिल्म
उन्होंने बताया कि इरफान सिर्फ अमिताभ बच्चन की एक्टिंग पर ही गौर नहीं करते थे, बल्कि यह भी देखते थे कि वह किस तरह से तैयारी कर रहे थे. और जब भी मैं उनके साथ उनकी वैन में बैठा होता, तो वे पूछते कि क्या ये ऐसे ही तैयारी करते हैं हर फिल्म में तुम्हारे साथ? शूजित सरकार ने कहा कि फिल्म में काम करते हुए कुछ ही दिनों में इरफान बिग बी के आभामंडल से पूरी तरह मुक्त हो गए थे. उल्लेखनीय है कि यह पहली फिल्म थी जिसमें इरफान ने अमिताभ बच्चन के साथ काम किया था. सरकार ने बताया कि जब पहली बार वह पीकू की स्क्रिप्ट लेकर गए इरफान ने सोचा कि एक रोमांटिक फिल्म है. लेकिन स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद उन्होंने कहा कि मुझे तो लगा ये रोमांटिक फिल्म है. सब शूजित सरकार ने कहा कि नहीं, इरफान, ये कुछ अजीब-सी है लेकिन ऐसी ही है.

 

Trending news