Arvind Kejriwal: 20 दिन और 18 सीटें, कहां-कहां चुनाव प्रचार करेंगे केजरीवाल? AAP को कितना होगा फायदा
Advertisement
trendingNow12243210

Arvind Kejriwal: 20 दिन और 18 सीटें, कहां-कहां चुनाव प्रचार करेंगे केजरीवाल? AAP को कितना होगा फायदा

Arvind Kejriwal: सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी तरह जोश में है और चुनाव मैदान में केजरीवाल के नए सिरे से हुंकार भरने के लिए तैयारी हो रही है. केजरीवाल के पास प्रचार के लिए 20 दिनों का समय है और उनका फोकस दिल्ली, पंजाब और हरियाणा की 18 सीटों पर होगा.

Arvind Kejriwal: 20 दिन और 18 सीटें, कहां-कहां चुनाव प्रचार करेंगे केजरीवाल? AAP को कितना होगा फायदा

Arvind Kejriwal Election Campaign: अरविंद केजरीवाल 50 दिन बाद तिहाड़ जेल से छूट गए हैं. जेल से छूटे हैं, लेकिन अभी मामले से नहीं छूटे हैं. लिहाजा उन्हें 2 जून को वापस जेल जाना होगा. केजरीवाल की रिहाई देश की राजनीति के लिहाज से बहुत जरूरी है, क्योंकि अब वो अगले 20 दिन 2024 के चुनाव के लिए हुंकार भरते नजर आएंगे. केजरीवाल को मिली राहत के बाद लोकसभा चुनाव में दिलचस्प मोड़ पर आ गया है, क्योंकि वो 18 सीटों पर चुनाव प्रचार कर पाएंगे. हालांकि, ये तय है कि केजरीवाल आने वाले दिनों में चुनाव प्रचार के लिए दिल्ली, पंजाब और हरियाणा पर फोकस करेंगे.

इन 18 सीटों पर चुनाव प्रचार करेंगे केजरीवाल

दिल्ली में 7 सीटों के लिए 25 मई को चुनाव होंगे, जिसमें से 4 सीटों पर आप आदमी पार्टी (AAP) ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं. इसके अलावा हरियाणा की 10 सीटों पर भी 25 मई को ही वोट डाले जाएंगे, जिसमें से एक सीट पर आप का प्रत्याशी चुनाव लड़ रहा है. इसके अलावा 1 जून को पंजाब की 13 सीटों पर मतदान होगा और सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही है. ऐसे में केजरीवाल के पास दिल्ली में 13 दिन और पंजाब में चुनाव प्रचार के लिए 20 दिनों का समय है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) जिन 18 सीटों पर चुनाव प्रचार करेंगे, उनमें हरियाणा की कुरुक्षेत्र सीट के अलावा दिल्ली की नई दिल्ली, वेस्ट दिल्ली, साउथ दिल्ली और ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट शामिल हैं. इसके अलावा अरविंद केजरीवाल पंजाब की गुरदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, जालंधर (एससी), होशियारपुर, आनंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब (एससी), फरीदकोट (एससी), फ़िरोज़पुर, बठिंडा, संगरूर और पटियाला सीट पर चुनाव प्रचार कर सकते हैं.

केजरीवाल को जमानत...क्या है मतलब?

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को अंतरिम जमानत से आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी तरह जोश में है और चुनाव मैदान में केजरीवाल के नए सिरे से हुंकार भरने के लिए तैयारी हो रही है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ ही इंडिया गठबंधन के नेताओं में भी जोश भर आया है, क्योंकि अभी चार चरणों के चुनाव बाकी हैं. बीजेपी को कड़ी टक्कर देने के लिए INDIA गठबंधन केजरीवाल को मिली राहत से खुद के लिए भी राहत महसूस कर रही रही है.

केजरीवाल की जमानत के बाद उठ रहे सवाल?

सवाल नंबर 1- क्या अगले 21 दिन में 24 के चुनाव में बड़ा गेम चेंज होगा?

सवाल नंबर 2- क्या केजरीवाल को राहत मिलने से BJP की चुनौती बढ़ेगी?

सवाल नंबर 3- अदालत के आदेश से भविष्य की राजनीति पर कैसे प्रभाव बढ़ेगा?

केजरीवाल को इन 5 शर्तों पर मिली जमानत

शर्त नंबर 1- मुख्यमंत्री के दफ्तर नहीं जाएंगे.
शर्त नंबर 2- फाइल पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे.
शर्त नंबर 3- इस केस में अपनी भूमिका पर बयानबाजी नहीं.
शर्त नंबर 4- किसी गवाह से सम्पर्क नहीं करेंगे.
शर्त नंबर 5- केस से जुड़ी फाइल हासिल नहीं करेंगे.

Trending news